Breaking News : इस आईपीएल का पहला सुपर ओवर, मुंबई इंडियंस ने 5 रनों से मुकाबला जीता

राजकोट, 29 अप्रैल : बेहद ही रोमांचक मुकाबले में  गुजरात लायंस व मुम्बई इंडियंस के बीच खेले जा रहे मुकाबला  ग सुपर ओवर तक खीच गया l मुंबई इंडियंस ने पहले  6 गेंदों में 1+4+6+0+0पारी समाप्त v सिर्फ 11रन बनाये जिसके  मुकाबले में गुजरात लायंस ने 6 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बना सकी l मुंबई इंडियंस ने अपने सभी विकेट खो कर 20 ओवर में सिर्फ 153  रन ही बना सकीl जिस वजह से मैच टाई हो गया l

इससे पहले   गुजरात लायंस की टीम ने शनिवार को यहां जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के मुकाबले में मुम्बई इंडियंस के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा है। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर जारी इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 153 रन बनाए। इसमें ईशान किशन के सबसे अधिक 48 रन शामिल हैं।

ईशान और काफी हद तक रवींद्र जडेजा (28) को छोड़कर शीर्ष क्रम का कोई और बल्लेबाज छाप नहीं छोड़ सका। ईशान ने पारी की शुरूआत करते हुए 35 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए।

ब्रेंडन मैक्लम (6), सुरेश रैना (1), एरान फिंच (0) और दिनेश कार्तिक (2) ने निराश किया। जडेजा ने 21 गेंदों प दो चौके और एक छक्का लगाया। आईपीएल-10 में पहली बार खेल रहे इरफान पठान (2) अपने पदार्पण को यादगार नहीं बना सके।

एक समय गुजरात ने 101 रनों पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद जेम्स फॉल्कनर (21) और एंड्यू टाई (25) ने आठवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी करते हुए उसे एक लिहाज से सम्मानजनक योग तक पहुंचाया।

यह साझेदारी सिर्फ 19 गेंदों पर हुई। टाई ने 12 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। फाल्कनर ने 22 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए। फॉल्कनर और टाई को 19वें ओवर में जसप्रीत बूमराह ने आउट किया।

अंकित सोनी एक छक्के के साथ सात तथा बासिल थम्पी दो रनों पर नाबाद लौटे।

मुम्बई की ओर से क्रूनाल पांडे ने तीन विकेट लिए जबकि बूमराह और लसिंथ मलिंगा ने दो-दो विकेट लिए। हरभजन सिहं ने एक सफलता हासिल की। क्रूनाल ने चार ओवरों में सिर्फ 14 रन खर्च किए।

आईपीएल में खेले गए आठ मैचों में से छह में जीत के साथ मुंबई ने आठ टीमों की तालिका में दूसरा स्थान प्राप्त किया है, वहीं आठ मैचों में ही केवल तीन जीत के साथ गुजरात पांचवें स्थान पर है।

दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ रही हैं। इससे पहले हुए मैच में 16 अप्रैल को मुंबई ने वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात को छह विकेट से हराया था।
( इनपुट आईएएनएस से भी )

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close