क्रिकेट ब्रेकिंग : भारत ने बनाए शानदार 281 रन हरमनप्रीत कौर ने बनाए 171(115) 20चौके व 7 छक्के के साथ

डर्बी, 20 जुलाई : भारत ने यहाँ खेले जा रहे दुसरे सेमिफिनल में अपनी पारी में  स्कोर बना दिया l इस मैच में हरमनप्रीत की जीतनी तारीफ़ भी की जाए कम है उन्होंने शानदार 171 रन बनाये l उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 42 ओवेरों में 281  रन बना लिए l अब आस्त्रलिया को जीत के लिए 42 ओवेरो में 282 रन बनाने होंगेl

भारत ने भारत ने यहाँ खेले जा रहे दुसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 ओवेरों में 192 रन बना लिए है अभी भी 6 ओवेरों का खेल शेष है l हरमनप्रीत कौर ने शानदार शतक बनाया…. 100(90)14चौके और 4 शानदार छक्के द्वारा उन्होंने यह शतक बनाया l आगे जारी ….

इससे पहले 

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने गुरुवार को काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी हुई और इसी कारण यह मैच अब 42 ओवर का हो गया है। 

इस स्थिति में दो गेंदबाज नौ-नौ ओवर तक गेंदबाजी कर सकेंगे, जबकि तीन गेंदबाज आठ ओवर से अधिक तक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। पहला पावप्ले नौ ओवरों का होगा, जबकि बल्लेबाजी पावरप्ले चार ओवरों तक सीमित कर दिए गए हैं। 

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। इससे पहले, 18 जुलाई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया था। इसमें इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से मात देकर फाइनल में कदम रखा। 

दूसरे सेमीफाइनल मैच में अगर भारतीय टीम जीत हासिल करती है, तो वह दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करेगी। इससे पहले भारत ने 2005 में मिताली राज की ही कप्तानी में फाइनल में जगह बनाई थी। 

इस मैच के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, वहीं आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लानिंग ने वापसी की है। वह रचेल हाइनेस के स्थान पर टीम में आई हैं। 

टीम : 

भारत : मिताली राज (कप्तान), पूनम राउत, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव। 

आस्ट्रेलिया : मेग लेनिंग (कप्तान), बेथ मूनी, निकोल बोल्टन, एलिस पैरी, एलिस विलानी, एलेक्स ब्लैकवेल, एल्सा हिली, एशेल गार्डनर, जेस जोनासेन, मेगन शट और क्रिस्टन बीम्स। 

–आईएएनएस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close