breaking_news Home slider अन्य ताजा खबरें क्रिकेट खेल

Cricket Breaking News : BCCI ने शास्त्री के कोच की खबर को सिरे से किया ख़ारिज,कहा अंतिम फैसला जल्द ही

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसी सीआई) ने अंतत: रवि शास्त्री के मुख्य कोच बनने की घोषणा करदी

नई दिल्ली, 11 जुलाई : भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी राष्ट्रीय कोच को लेकर चल रही अटकलों के बीच नाटकीय घटनाक्रम में मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रवि शास्त्री के मुख्य कोच बनने की खबरों को न सिरे से खारिज किया है और न ही इस बात की पुष्टि की है। मीडिया के एक बड़े हिस्से में शास्त्री को मुख्य कोच बनाए जाने के खबर पर स्पष्टीकरण देते हुए बीसीसीआई ने कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अभी इस मसले पर मंथन कर रही है और कोच पर अंतिम फैसला जल्द ही लिया जाएगा।

सर्वोच्च अदालत द्वारा बीसीसीआई का कामकाज देखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को ही बोर्ड और तीन सदस्यीय सीएसी के कोच के नाम का ऐलान करने को कहा है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में शास्त्री के कोच बनाए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “कोच पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। सीएसी के तीन सदस्य इस पर अभी चर्चा कर रहे हैं, आपस में एक-दूसरे से बात कर रहे हैं और कुछ देर बाद इस पर अंतिम फैसला आ सकता है।”

इससे पहले, मीडिया के एक बड़े हिस्से में ऐसी खबरें आईं कि सीएसी और बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद शास्त्री के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है।

2014-2016 तक टीम के निदेशक रह चुके शास्त्री पिछले साल भी कोच पद की दौड़ में थे, लेकिन अंतत: पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले को मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

विराट कोहली से विवाद के बाद कुंबले ने चैम्पियंस ट्रॉफी के ठीक बाद पद से इस्तीफा दे दिया।

शास्त्री ने शुरू में कोच पद के लिए आवेदन नहीं दिया था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा कोच के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर नौ जुलाई करने के बाद उन्होंने आवेदन दिया।

इससे पहले, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली सीएसी ने सोमवार को पांच उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे, लेकिन अपना फैसला कप्तान विराट कोहली से चर्चा तक रोक लिया था।

सोमवार को सीएसी ने शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस और टॉम मूडी के इंटरव्यू लिए थे। लेकिन वह किसी अंतिम फैसले पर नहीं पहुंची थी। उसका कहना था कि जब कोहली स्वदेश वापस आ जाएंगे तब उनसे तथा और कुछ संबंधित लोगों से चर्चा करने के बाद कोच के नाम का ऐलान किया जाएगा।

सीएसी कोहली से बात करने के बाद ही अंतिम फैसला लेना चाहती है, लेकिन सीओए चाहता है कि कोच का चयन आज (मंगलवार) ही किया जाए।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें