breaking_newsअन्य ताजा खबरेंक्रिकेटखेल
Trending

Google ने Doodle बनाकर Cricket World Cup 2019 की शुरुआत की

टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

नई दिल्ली,30 मई: Google doodle welcomes beginning of Cricket World Cup 2019 – गूगल (Google) हर खास अवसर या इवेंट को समर्पित करता डूडल (doodle) जरूर बनाता है फिर चाहे विश्व प्रसिद्ध हस्तियों के जन्मदिन हो, कोई खास दिन, अवसर,मौका या फिर इवेंट। इसी कड़ी में गूगल ने (Google) ने आज गुरुवार (30 मई) को इंग्लैंड में ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 (Cricket World Cup 2019) की शुरुआत डूडल (doodle) बनाकर की।

Google doodle welcomes beginning of Cricket World Cup 2019

दस टीमें एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में एक-दूसरे के साथ भिड़ेंगी और 14 जुलाई को उनके फाइनल का आयोजन होगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

शीर्ष वरीयता प्राप्त इंग्लैंड इस वर्ष प्रतिष्ठित कप जीतने के लिए सबसे पसंदीदा मानी जा रही हैं। जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के साथ मेजबान टीम अनुकूल अपनी घरेलू पिचों पर ट्रॉफी जीतने की संभावना जता रही है। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी से भारी बढ़त मिली है।

इस विश्व कप के प्रारूप (World Cup) को इस बार बदल दिया गया है, जिसमें प्रत्येक टीम को अन्य नौ टीमों के साथ ग्रुप चरणों में खेलने की आवश्यकता होगी, जिसके बाद शीर्ष चार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे।

भारत भी टूर्नामेंट के शीर्ष दावेदारों में शामिल है। कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी की पसंद वाली शानदार बल्लेबाजी लाइन के साथ, भारत भी इंग्लैंड में बल्लेबाजी के अनुकूल पिचों का फायदा उठाएगा। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली आक्रमणकारी गेंदबाजी से भी बहुत ज्यादा उम्मीदें है, लेकिन यह मध्य क्रम है जो नीला रंग पहने पुरुषों को चिंतित कर सकता है।

 

यह भी पढ़े: Google’s 20th Birthday: आज Google मना रहा अपना 20वां जन्मदिन,Doodle वीडियो ने याद दिलाई ये लोकप्रिय सर्चेस

यह भी पढ़े: Google का Doodle भारत के गणतंत्र दिवस (Republic Day) को समर्पित

यह भी पढ़े: GoogleDoodle मना रहा 44 साल पहले आज ही के दिन एलियन के लिए भेजे गए पहले संदेश की सालगिरह

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: