breaking_news Home slider क्रिकेट खेल

#ICC Women World up Final : BCCI देगा 50-50 लाख, इतिहास बनाने उतरेंगी टीम इंडिया

www.samaydhara.com

नई दिल्ली, 23 जुलाई : मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया के हराकर महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पुरस्कृत करेगा। बीसीसीसीआई ने टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपये और सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25-25 लाख रुपये देगा। बीसीसीआई ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 

भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया को मात देते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है और अब फाइनल में उसका मुकाबला रविवार को मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स मैदान पर है। 

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने बयान में कहा, “बीसीसीआई टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपये और प्रत्योक सपोर्ट स्टाफ को 25 लाख रुपये देने का ऐलान करती है। हम उन्हें लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले फाइनल के लिए बधाई देते हैं।”

भारत ने इससे पहले 2005 में महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब आस्ट्रेलिया ने उसके विजेता बनने का ख्वाब तोड़ दिया था। 

बयान में बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके. खन्ना ने कहा, “बीसीसीआई महिला टीम की विश्व कप में की गई शानदार प्रदर्शन की सराहाना करती है जिसके दम पर वह फाइनल में पहुंची है। टीम में युवा प्रतिभा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है जिसमें कप्तान मिताली राज और झूलन गोस्वामी शामिल हैं। सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने छह बार की विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन हरफनमौला खेल दिखाया। दबाव में हरमनप्रीत की शानदार बल्लेबाजी टीम की जीत का कारण बनी।”

प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने भी टीम को बधाई दी है, “आईसीसी महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को मैं बधाई देता हूं। टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और लड़कियों ने कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में हर मैच के साथ अपने खेल को बेहतर किया है। मैं आश्वस्त हूं कि टीम आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करेगी और आने वाले वर्षो में कई लड़कियां खेल में अपना भविष्य बनाना चाहेंगी।”

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें