Trending

IndVsAus: घरेलू मैदान में हारा भारत, 10 साल बाद भारतीय जमीन पर आस्ट्रेलिया ने जीती वनडे सीरीज

पहली बार विराट कोहली की कैप्टेंसी में भारतीय टीम लगातार तीन वनडे मैच हारी है।

नई दिल्ली, 13 मार्च: IndVsAus5thODI:Australia beats India to win ODI seriesभारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय मैच (ODI)में ऑस्ट्रेलिया ने भारत की सरजमीं पर 10 साल बाद वनडे सीरिज जीतकर भारत को धूल चटा दी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान में पांचवा और अहम वनडे मैच हुआ।

इसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से हरा दिया (Australia beats India by 35runs)। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भले ही आरंभ के दो मैच हार गया हो लेकिन लगातार 3 मैच जीतकर 3-2 से वनडे सीरीज अपने नाम दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच ये साख की लड़ाई थी चूंकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पूरे 10 साल बाद भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज अपने नाम की है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की और भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य रखा किंतु भारत की विराट टीम 50 ओवरों में ही अपने सारे विकेट खो बैठी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 237 रन ही अर्जित कर सकी।

IndVsAus5thODI इन कारणों से रहा खास

विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार 3 वनडे मैच गंवाए

ध्यान दें कि इस मैच में खास बात यह भी रही की घरेलू मैदान में विराट कोहली की कप्तानी में यह उनकी पहली वनडे सीरीज हार है। इतना ही नहीं, पहली बार विराट कोहली की कैप्टेंसी में भारतीय टीम लगातार तीन वनडे मैच हारी है।

अपने ही घर में 10 साल बाद हारा भारत

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में पूरे 10 साल बाद भारतीय जमीन पर जीत अपने नाम की है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने साल 2009 में भारत में 6 मैचों की सीरीज 4-2 से अपने नाम की थी। इस बार ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआती दो मैच हारने के बाद भी लगातार तीन मैच जीतकर ये सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली।

सात साल बाद भारत किसी सीरीज में 3 बार ऑल आउट

वर्ष 2012 में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में हुए त्रिकोणीय सीरीज में 3 बार ऑल आउट हुई थी। उस हिसाब से पूरे सात साल बाद अब वर्ष 2019 में भारत किसी भी सीरीज में 3 बार ऑल आउट हुआ है।

2015 के बाद अब अपने ही घर में पहली बार हारा भारत

दक्षिण अफ्रीका ने अक्टूबर साल 2015 में भारत को उसके घर में 3-2 से हराया था। अब 2015 के बाद फर्स्ट टाइम भारत ने अपने ही घरेलू मैदान में वनडे सीरीज में मुंह की खाई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close