IPL-11 MIvsKXIP : मैन ऑफ़ द मैच-बुमराह की शानदार गेंदबाजी से मुंबई 3 रन से जीता, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार

मुंबई, 17 मई IPL-11 MIvsKXIP : मैन ऑफ़ द मैच-बुमराह की शानदार गेंदबाजी से मुंबई 3 रन से जीता, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार l 

के एल राहुल की 94 रनों की बेहतरीन पारी भी पंजाब को जीत न दिला सकी l 

इससे पहले,

केरन पोलार्ड (50) और क्रूणाल पांड्या (32) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने बुधवार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 186 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया है। 

एक समय मुंबई ने अपने चार विकेट 71 के कुल स्कोर ही खो दिए थे, लेकिन क्रूणाल और पोलार्ड ने अहम समय पर साझेदारी करते हुए 65 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सूर्यकुमार यादव (27) ने अपने बल्ले से एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि इस मैच में उनके जोड़ीदार इविन लुइस का बल्ला नौ रन ही बना पाया और वह 3.1 ओवरों में 37 के कुल स्कोर पर एंड्रयू टाई का शिकार बने। 

ईशान किशन ने 12 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से 20 रन बनाए, लेकिन वो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में असफल रहे। उन्हें टाई ने मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच करा मुंबई को दूसरा झटका दिया। 

59 के कुल स्कोर पर किशन आउट हुए और अगली ही गेंद पर टाई ने सूर्यकुमार को भी पवेलियन लौटा दिया। उन्होंने अपनी पारी में 15 गेंदों का सामना किया और तीन चौके तथा दो छक्के लगाए। 

कप्तान रोहित शर्मा (6) इस मैच में विफल रहे और अंकित राजपूत की गेंद पर 71 के कुल स्कोर पर युवराज सिंह के हाथों लपके गए। यहां से क्रूणाल और पोलार्ड ने मुंबई के लिए स्कोरबोर्ड चलाने के काम को बखूबी निभाया। 

क्रूणाल की पारी पर ब्रेक स्टोइनिस ने लगाए। वह 136 के कुल स्कोर पर आउट हुए। क्रूणाल ने अपनी पारी में 23 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और दो छक्के लगाए। 

पोलार्ड ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगले ओवर की तीसरी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने पोलार्ड को एरॉन फिंच के हाथों कैच कराया। 

हार्दिक पांड्या नौ और बेन कटिंग चार रन ही बना सके। मिशेल मैक्लेघन 11 और मयंक मारकंडे सात रनों पर नाबाद रहे। 

पंजाब के लिए टाई ने चार ओवरों में महज 16 रन दिए और चार विकेट अपने खाते में डाले। अश्विन ने तीन ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट लिए। अंकित और स्टोइनिस को एक-एक विकेट मिला। 

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close