live दूसरा टेस्ट मैच : भारत का स्कोर 544/7, रहाणे, पुजारा का शतक वही राहुल,अश्विन, सहा की हाफ सेंचुरी

कोलंबो, 4 अगस्त : राहुल, अश्विन, सहा इन सभी की अर्धशतकीय परियों की बदौलत भारत ने यहाँ दुसरे टेस्ट में दुसरे दिन खबर लिखे जाने तक 544 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना लिए है l इससे पहले, भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे (132) और चेतेश्वर पुजारा (133) की शतकीय पारियों के दम पर सिंहली स्पोर्ट्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र की समाप्ति तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 442 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन 47 और रिद्धिमान साहा 16 रनों पर नाबाद हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए थे। भारत की ओर से पहले दिन आउट होने वाले बल्लेबाज शिखर धवन (35), लोकेश राहुल (57) और कप्तान विराट कोहली (13) रहे। 

दूसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय पारी को आगे बढ़ाने उतरी पहले दिन की नाबाद जोड़ी पुजारा और रहाणे ने टीम के खाते में 6 रन ही जोड़े थे कि 350 के कुल स्कोर पर दिमुथ करुणारत्ने ने पुजारा को पगबाधा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

अपने करियर का 50वां टेस्ट मैच खेलने वाले पुजारा ने 232 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 4,000 रन भी पूरे किए।

पुजारा के आउट होने के बाद रहाणे का साथ देने आए अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी कर टीम को 400 के स्कोर के पार पहुंचाया। नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा की गेंद पर रहाणे विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला के हाथों लपके गए।

रहाणे ने भी शानदार पारी खेली और 222 गेंदों पर 14 चौके लगाए। इसके बाद साहा ने अश्विन के साथ मिलकर भोजनकाल कर बिना कोई और विकेट गंवाए 29 रनों की साझेदारी कर टीम को 442 के स्कोर तक पहुंचाया।

श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ, करुणारत्ने, कुशल परेरा और पुष्पकुमारा को एक-एक सफलता मिली। 

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close