Trending

Breaking News: सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत के क्रिकेट खेलने पर लगा आजीवन बैन हटाया

नई दिल्ली,15 मार्च :Supreme Court removes lifetime ban on playing cricket Sreesanthदेश के सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth)के क्रिकेट खेलने पर लगा आजीवन बैन हटा दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई की तरफ से इस गेंदबाज पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को खत्म कर दिया है। इससे श्रीसंत को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आजीवन प्रतिबंध की सजा सभी मामलों में नहीं होनी चाहिए और बीसीसीआई को उनके परिप्रेक्ष्य की अनदेखी नहीं करनी चाहिए। बीसीसीआई को इस बाबत पुर्नविचार के लिए तीन महीने के अंदर फैसला लेना है।

बीसीसीआई (BCCI) ने श्रीसंत (Sreesanth) पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। सुप्रीम कोर्ट ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने वैसे श्रीसंत को आंशिक राहत दी है। इसमें श्रीसंत के फेवर में वो अपील गई है जिसमें कहा गया है कि जब लोअर कोर्ट और हाईकोर्ट से राहत मिल गई है तो मुझे आजीवन बैन से राहत क्यों नहीं मिल सकती। इसके पश्चात सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर अपना फैसला सुनाते हुए आजीवन बैन हटा दिया लेकिन बीसीसीआई की ऑर्गेनाइजेशन एक्शन कमेटी को ध्यान में रखकर तीन माह के भीतर दोबारा अपने फैसले को लेकर विचार करने को कहा है।

इसके बाद श्रीसंत भी खुद मीडिया को संबोधित करने के लिए सामने आए। उन्होंने इस फैसले का स्वागत किया और अपने वकीलों का आभार व्यक्त किया। श्रीसंत ने कहा कि वो मैदान में वापसी के लिए तैयार है। क्रिकेट में वापसी के सवालों को लेकर उन्होंने कहा कि अगर लिएंडर पेस 45 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम खेल सकते हैं तो मैं भी क्रिकेट खेल सकता हूं।

2005 में वन-डे और 2006 में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले श्रीसंथ ने 27 टेस्ट में विकेट चटकाए तो 53 वन-डे 75 विकेट उनके नाम है। हाल के दिनो में श्रीसंत रियलिटी शो बिग बॉस में भाग लेकर सुर्खियों में आएं थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close