कोहली-कुंबले के बीच मतभेद के चलते टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने दिया इस्तीफा!

नई दिल्ली, 21 जून: भारतीय क्रिकेट टीम अपने कोच के बिना ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो गई। दरअसल, प्राप्त खबरों के अनुसार,भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच मतभेद की खबरें आ रही है। सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई को कुंबले ने अपना इस्तीफा चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद ही दे दिया। बोर्ड पिछले कुछ दिनों से कुंबले का रिप्लेसमेंट तलाश रहा है क्योंकि कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच अनबन की खबरें आ रही थी।

क्या है विवाद?

प्राप्त खबरों के अनुसार, अनिल कुंबले का कार्यकाल जून साल 2017 में खत्म हो रहा है और कप्तान कोहली कुंबले को हटाने की बात कर रहे है, जबकि कुंबले को पिछले साल ही इस पोजिशन पर अप्वाइंट किया गया है। दोनों के बीच मतभेद के चलते ही भारतीय टीम के कोच कुंबले लंदन से वेस्ट इंडीज अपनी टीम के साथ नहीं गए। पहले लोगों को लगा  था कि आईसीसी कमेटी में होने के कारण लंदन में परिषद की मीटिंग के कारण वह नहीं गए,लेकिन देऱ शाम तक खबरें आने लगी कि मूल वजह कोहली-कुंबले विवाद है।

अनिल कुंबले कैसे रहे है कोच?

भारतीय क्रिकेट टीम ने कुंबले की कोचिंग में वन टू वन 5 टेस्ट सीरिज जीती है और इससे उसे नंबर वन टीम का खिताब मिला। अनिल कुंबले की कोचिंग में डोमेस्टिक सेशन में बेस्ट परफॉर्मेंस दिखाते हुए भारत ने 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रॉ खेले और सिर्फ एक गंवाया और वेस्ट इंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती। गौरतलब है कि 619 टेस्ट और 337 वनडे विकेट कुंबले के खाते में दर्ज है।

कोच के रूप में इन्हें चाहते है विराट कोहली…

खबरों के अनुसार, टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली की कोच के रूप में पहली पसंद रवि शास्त्री है। रवि शास्त्री कुंबले से पूर्व टीम इंडिया के कोच और डायरेक्टर के रूप में पदासीन रहे है। सीएसी कोच चुनती है और इस पैनल में शामिल तीनों वरिष्ठ खिलाड़ी कुंबले के साथ लंबे समय तक ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close