breaking_newsHome sliderक्रिकेटखेल

क्रिकेट : एक समय क्रिकेट पर राज करने वाली टीम ने, फाइनली विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

हरारे, 22 मार्च : वेस्टइंडीज ने विश्व कप क्वालीफायर में बुधवार को स्कॉटलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत पांच रनों से मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली और इसके साथ ही अगले साल इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा था। स्कॉटलैंड की टीम ने 35.2 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश आ गई और दोबार मैच नहीं हो सका। इस समय स्कॉटलैंड डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से पांच रन पीछे था और इसी कारण वेस्टइंडीज को जीत मिली, जिसके साथ ही उसने एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया।

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 198 रन बनाए थे। इविन लुइस की 87 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 66 रनों की पारी के अलावा अनुभवी बल्लेबाज मार्लन सैमुएल्स की 98 गेंदों में चार चौकों की मदद से खेली गई 51 रनों की पारी के दम पर टीम 48.4 ओवरों तक जा सकी। 

बेहद कम स्कोर की रक्षा करने उतरी वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड के तीन विकेट 25 रनों पर ही गिरा दिए थे। लेकिन, फिर कैलम मैक्लोड (21) और रिचले बेरिंगटन (33) ने टीम को संभाला। इन दोनों को एशले नर्स ने आउट किया। बारिश के कारण जब खेल खत्म हुआ तब जॉर्ज मुनसे 32 रन और मिशेल लाएस्क 14 रन बनाकर खेल रहे थे। 

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: