Live नागपुर टेस्ट : कोहली का 5 वां दोहरा शतक(213), रोहित 88* रन, भारत- 595/5

नागपुर, 26 नवंबर : कप्तान विराट कोहली ने शानदार तरीके से अपना दोहरा शतक बनाया और खबर लिखें जाने तक वह 213 रन बनाकर आउट हो गए है  वही दूसरे छोर पर  रोहित शर्मा 81 रन बनाकर खेल रहे है l इससे पहले,  दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे कप्तान विराट कोहली (नाबाद 170) की बेहतरीन पारी के अलावा चेतेश्वर पुजारा (143), मुरली विजय (128) के शतक और रोहित शर्मा (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ 302 रनों की विशाल बढ़त ले ली है। श्रीलंका को पहली पारी में 205 रनों पर समेटने के बाद भारत ने तीसरे दिन चायकाल तक अपनी पहली पारी में 157 ओवरों में चार विकेट पर 507 रन बना लिए हैं। 

पहले और दूसरे दिन एक-एक विकेट खोने वाली भारतीय टीम ने तीसरे दिन दो विकेट खोए। पहले सत्र में उसने पुजारा का विकेट खोया। दूसरे दिन 121 के स्कोर पर नाबाद लौटने वाले पुजारा तीसरे दिन अपने खाते में 22 रनों का इजाफा करते हुए पहले सत्र की समाप्ति से कुछ देर पहले लाहिरू गमागे की यार्कर गेंद पर बोल्ड हो गए। 

पुजारा ने अपनी पारी में 362 गेंदें खेलीं और 14 चौके लगाए। उनके स्थान पर आए उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे पहले सत्र में पांच गेंद खेलने के बाद खाता भी नहीं खोल पाए। दिन के दूसरे सत्र में उन्होंने खाता खोला, लेकिन वह जल्द ही आउट हो गए। 

15 गेंदों में दो रन बनाने वाले रहाणे को दिलरुवान परेरा ने दिमुथ करुणारत्ने के हाथों कैच कराया। रहाणे के बाद उनके शहर मुंबई के रहने वाले वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित ने लंबे अरसे बाद टेस्ट विकेट पर कदम रखा और अपने कप्तान का बखूबी साथ दिया। 

रोहित ने कोहली के साथ पांचवें विकेट के लिए अभी तक 97 रनों की साझेदारी कर ली है। रोहित ने अभी तक अपनी पारी में 108 गेंदें खेलते हुए पांच चौके और एक छक्का लगाया है। 

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close