breaking_newsअन्य खेल खबरेंअन्य ताजा खबरेंखेल
Trending

एशियन गेम्स में बजंरग ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड, हरियाणा देगा 3 करोड़

एशियाई खेल-2018 में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने पर बजरंग पुनिया को हरियाणा सरकार तीन करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देगी...

नई दिल्ली, 20 अगस्त: BajrangPunia win first gold for India in AsianGames2018- भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने 18वें एशियाई खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिला दिया। हरियाणा सरकार ने बजरंग को तीन करोड़ पुरस्कार राशि देने का एलान किया है।

Haryana reward BajrangPunia Rs.3crore

हरियाणा सरकार ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है।

बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया।

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने स्वर्ण जीतने पर राज्य के पहलवान बजरंग को बधाई दी और उन्हें तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की।

विज ने ट्वीट कर कहा, ” एशियाई खेलों-2018 में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने पर बजरंग पुनिया को बधाई। हरियाणा सरकार इसके लिए उन्हें तीन करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित करेगी।”

–आईएएनएस

 

 

यह भी देखें: 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: