पीसीबी ने खिलाड़ियों पर पुश-अप करने से लगाया प्रतिबंध

लाहौर, 26 अक्टूबर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी ने राजनीतिक दबाव के चलते बुधवार को संसद की एक समिति को बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मैच के दौरान या जीत हासिल होने पर पुश-अप लगाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। समाचार-पत्र ‘डान’ के मुताबिक, अंतर प्रांतीय समन्वय समिति की एक बैठक के दौरान कई राजनेताओं द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा लगाए जाने वाले पुश-अप पर सवाल उठाने के बाद पीसीबी ने यह कार्यवाही की।

गौरतलब है कि इसी वर्ष जुलाई में इग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद कप्तान मिस्बाह उल हक ने पहली पार इस तरह का पुश-अप किया था। इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों ने लॉर्ड्स में हुआ टेस्ट मैच जीतने के बाद ऐसा ही किया था।

मिस्बाह ने इस हरकत पर पूछताछ के दौरान पाकिस्तानी सेना के साथ दौरे से पूर्व बूट कैंप का संदर्भ देते हुए कहा था, “हमने लाहौर में हुए स्किल कैंप से पहले एबोटाबाद में भी एक शिविर में हिस्सा लिया था, जहां हम मैदान में उतरने से पहले हर बार सम्मान प्रदर्शित करने के लिए 10 पुश-अप किया करते थे। मैंने तब सैनिकों से वादा किया था कि जब भी मैं शतक लगाऊंगा तो उन्हें याद दिलाने के लिए इसी तरह पुश-अप किया करूंगा।”

लेकिन पाकिस्तानी राजनेताओं को मिस्बाह की यह हरकत रास नहीं आई और उनसे इस पर जवाब तलब किया गया।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close