पुणे टेस्ट : दुसरे दिन 260 रनों पर ऑस्ट्रेलियाई पारी सिमटी

पुणे, 23 फरवरी :  आखिरी विकेट अश्विन के खाते में गया और ऑस्ट्रेलियाई पारी आज दुसरे दीन सिर्फ एक रन और जोड़कर 260 रन पर सिमट गयी l उमेश यादव  ने  शानदार गेंदबाजी की l 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को चार विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि उनकी कोशिश कसी हुई गेंदबाजी करने और रन न देने की थी। आस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट के नुकसान पर 256 रन बना लिए हैं। यादव ने आस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया। 

उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। जयंत यादव के हिस्से एक विकेट आया।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद यादव ने कहा, “मैं कसी हुई गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था और बल्लेबाजों द्वारा गलती करने के इंतजार में था। मेरी कोशिश रन न देने की थी।”

उन्होंने कहा, “मैं जानता था कि अगर वह अपने शॉट खेलने जाएंगे तो गलती करेंगे। गेंद के रिवर्स स्विंग होने से मुझे मदद मिली।”

यादव ने कहा कि वह टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले और बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के साथ अपनी लाइन लैंथ पर काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, “मैं अनिल और संजय के साथ अपनी लाइन लैंथ पर अभ्यास कर रहा हूं। पिछले छह महीनों में मैंने जो मेहनत की, वह काम आ रही है।”

यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने डेविड वार्नर को आउट कर आस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। 

वार्नर के विकेट पर यादव ने कहा, “मेरा स्पैल देर से शुरू हुआ था। मैं जानता था कि गेंद स्विंग कर रही है। मैं उन्हें ऊपर गेंद फेंकने की कोशिश में था और उनको हाथ खोलने का मौका नहीं देना चाहता था।”

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close