अन्य खेल खबरेंअन्य ताजा खबरेंखेल

बांग्लादेश कप्तान की बात सुनकर मुस्कुरा दिए भारतीय कप्तान और कोच

अहमदाबाद, 11 अक्टूबर : बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को अपना अहम ग्रुप मैच खेलने के लिए कमर कस चुकी भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार और मुख्य कोच के. भास्करन को जब यह पता चला कि विपक्षी टीम पहले ही हथियार डाल चुकी है तो वे मुस्कुराए बिना नहीं रह सके।

बांग्लादेश टीम के कप्तान मोहम्मद अरुदुजमान मुंशी ने एक दिन पहले आईएएनएस से कहा था कि वह अपने अगले मैच में भारत को हराने के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे हैं, क्योंकि उनके लिए तो कबड्डी का मतलब ही भारत है और उनकी टीम इस ग्रुप मैच में भारत के खिलाफ सिर्फ हार के अंतर को कम रखने का प्रयास करेगी।

भारतीय कप्तान और कोच ने माना कि विपक्षी टीम के कप्तान का यह बयान सुनकर उन्हें अच्छा लगा, लेकिन कबड्डी विश्व कप में दक्षिण कोरिया के हाथों अप्रत्याशित तौर पर अपना पहला मैच गंवाने के बाद टीम किसी भी हाल में अपने तीसरे मैच को हल्के में नहीं ले रही है।

भारत ने अपने दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत हासिल की थी। वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर है। कोरिया की टीम पहले स्थान पर है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को हर हाल में हराना होगा।

इस मैच की गंभीरता को देखते हुए भारतीय टीम ने कर्णावती क्लब में सोमवार को लगभग डेढ़ घंटे तक प्रशिक्षण किया। इस दौरान, सभी खिलाड़ियों ने रेडिंग, डिफेंडिंग और टैकल सहित हर पहलू को गंभीरता से लेते हुए जमकर पसीना बहाया।

भास्करन के अलावा सहायक कोच बलवान सिंह ने टीम के साथ जमकर मेहनत की। अभ्यास सत्र के दौरान कोच और खिलाड़ियों ने पूरी गंभीरता दिखाई। कर्णावति क्लब के मेन हाल में लगाए गए मैट पर किसी भी खिलाड़ी ने गिरने में संकोच नहीं किया। यह देखकर लगा कि टीम अपने अगले मैच को लेकर वाकई गंभीर है।

भास्करन ने अभ्यास सत्र के दौरान आईएएनएस से कहा, “टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान करने के लिहाज से टीम के लिए अगला मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है। इसलिए हम हर चीज को गंभीरत से ले रहे हैं। विपक्षी कप्तान हमारे बारे में क्या सोचता है, उसका अब कोई मायने नहीं रह जाता। इससे हम तैयारी और मेहनत से नहीं बच सकते।”

सोमवार को अभ्यास के दौरान कप्तान अनूप कुमार को आराम करने का अवसर दिया गया। टखने में दर्द की शिकायत के कारण उन्हें आराम दिया गया और कोच का कहना है कि वह अगले मुकाबले के लिए फिट हैं। अनूप ने हालांकि थोड़ी जॉगिंग की और अभ्यास के दौरान अपने साथियों को टिप्स देते नजर आए।

भारत को शुरुआत से ही इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में टीम की तैयारी पर कोच भास्करन ने कहा, “हमारे लिए किसी भी प्रतिद्वंद्वी टीम को हल्के में लेना घातक साबित हो सकता है। जिसका उदाहरण कोरिया के खिलाफ देखा जा चुका है। ऐसे में टीम के लिए कोई भी गलती करना फलदायी नहीं होगा।”

टीम के कई सदस्य यह स्वीकार कर चुके हैं कि भारतीय टीम ने पहले मैच को हल्के में लेने की गलती की थी, लेकिन अब इसकी कोई गुंजाइश नहीं रह गई है। यह स्वीकार करने वालों में प्रो कबड्डी लीग में चैम्पियन पटना पाइरेट्स टीम के कप्तान और भारतीय टीम के दिग्गज डिफेंडर धर्मराज चेरालथन तथा स्टार रेडर राहुल चौधरी शामिल हैं।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: