Trending

Video: सुना आपने? अब एंड्रायड में आ गया WhatsApp Swipe-to-reply फीचर, नए स्टीकर्स

स्वाइप-टू-रिप्लाई फीचर से आप व्हाट्सएप पर किसी भी मैसेज का रिप्लाई बहुत जल्दी और आसानी से दे सकते है। इतना ही नहीं, व्हाट्सएप ने अपना स्टीकर पैक भी अपडेट किया है और 13 नए स्टीकर्स उपलब्ध कराएं है।

नई दिल्ली,30 अक्टूबर: WhatsApp Swipe-to-reply– इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने अपने एंड्रायड यूजर्स के लिए एक नया अपडेट किया है। अब आपको अपने WhatsApp में स्वाइप- टू-रिप्लाई (Swipe-to-reply)फीचर मिलेगा।

ध्यान दें की आज से एक साल पहले WhatsApp ने अपने iOS एप के लिए भी ‘Swipe to Reply’ फीचर रिलीज किया था लेकिन अब आपको यही सुविधा एंड्रायड एप पर उपलब्ध है। जी हां, अब iOS यूजर्स की ही तरह android यूजर्स भी अपने व्हाट्सएप मैसेजेस का इंस्टैंट रिप्लाई स्वाइप-टू-रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल करके कर सकेंगे।

फेसबुक अधिकृत व्हाट्सएप (WhatsApp) के नए अपडेट से आपकी चैटिंग का एक्सपीरियंस और दोगुना और फास्ट होने जा रहा है। स्वाइप-टू-रिप्लाई फीचर से आप व्हाट्सएप पर किसी भी मैसेज का रिप्लाई बहुत जल्दी और आसानी से दे सकते है। इतना ही नहीं, व्हाट्सएप ने अपना स्टीकर पैक भी अपडेट किया है और 13 नए स्टीकर्स उपलब्ध कराएं है।

यह भी पढ़े: Whatsapp ने किया एक नया खुलासा, अब नहीं कर पाएंगे आप भेजे हुए message delete

कैसे करें WhatsApp Swipe-to-reply फीचर का इस्तेमाल?

अगर अभी तक आपने अपना व्हाट्सएप अपडेट नहीं किया है तो कर लें। इससे आपके एंड्रायड एप में WhatsApp Swipe-to-reply फीचर जुड़ जाएगा।

वैसे व्हाट्सएप स्वाइप-टू-रिप्लाई(WhatsApp Swipe-to-reply)फीचर अपडेटेड एंड्रायड एप में ऑटोमेटिकली आने लगा है। अगर आपने अभी इस ओर ध्यान नहीं दिया तो जान लें कि कैसे आप अपनी व्हाट्सएप चैट में स्वाइप-टू-रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल कर सकते है:

1.WhatsApp Swipe-to-reply फीचर से आप तुरंत किसी भी ग्रुप या व्यक्तिगत मैसेज का रिप्लाई दे सकते है।यह फीचर एक जेस्चर की तरह है।

2.पहले जहां किसी भी मैसेज या टेक्स्ट का रिप्लाई करने के लिए आपको उसपर टैप करके होल्ड करना पड़ता था और फिर रिप्लाई के आईकॉन पर टैप करके अपना मैसेज पोस्ट करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

3.अब आप अपनी चैट में किसी भी मैसेज का रिप्लाई करने के लिए उस खास मैसेज को सेलेक्ट करके बस दाएं ओर स्वाइप कर दें।

यह भी पढ़े: WhatsApp  में जुड़े कमाल के फीचर्स, स्टेटस से रिप्लाई तक हुए बड़े बदलाव

WhatsApp update: WhatsApp Swipe-to-reply feature and stickers for android roll out
जिस भी मैसेज का आपको रिप्लाई करना है उसपर टैप कर उसे सेलेक्ट करें

4.रिप्लाई करने के लिए आपका सेलेक्टेड मैसेज खुद-ब-खुद टेक्स्ट बॉक्स के ऊपर कोटेड फॉर्म में दिखने लगेगा और फिर आप अपना रिप्लाई तुरंत टाइप करके पोस्ट कर सकेंगे।

5.स्वाइप-टू-रिप्लाई (WhatsApp Swipe-to-reply) फीचर से न केवल चैटिंग फास्ट हो जाएगी बल्कि आपकी चैट कितनी ही लंबी क्यों न हो, आप किस मैसेज का जवाब दें रहे है, ये सामने वाले को आराम से समझ आ जाएगा और कोई गलतफहमी की गुंजाइश नहीं रहेगी।

6.आप स्वाइप-टू-रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल ग्रुप चैट या निजी चैट में भी कर सकते है। बस जिस भी मैसेज का आपको रिप्लाई करना है उसपर टैप करके उसे सेलेक्ट करें और दाएं ओर स्वाइप कर दें और अपना रिप्लाई तुरंत टाइप करके सेंड कर दें।

यह भी पढ़े: अपने कंप्यूटर पर दो WhatsApp अकाउंट एकसाथ कैसे चलाएं?

WhatsApp update: WhatsApp Swipe-to-reply feature and stickers for android roll out
अपनी चैट में किसी भी मैसेज का रिप्लाई करने के लिए उस खास मैसेज को सेलेक्ट करके बस दाएं ओर स्वाइप कर दें

 नए व्हाट्सएप स्टीकर्स (WhatsAppStickers)

WhatsApp update: WhatsApp Swipe-to-reply feature and stickers for android roll out
व्हाट्सएप ने अपना स्टीकर पैक भी अपडेट किया है और 13 नए स्टीकर्स उपलब्ध कराएं है।

iOS यूजर्स की ही तरह अब एंड्रायड यूजर्स भी नए स्टीकर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। नए स्टीकर्स सब-मेन्यु के अंदर व्हाट्सएप सब-मेन्यु के अंदर जहां इमोजेस और ज़िफ फाइल उपलब्ध होते है,वहीं नए स्टीकर्स भी अब यूजर्स को दिखेंगे। WhatsAppStickers सभी एंड्रायड यूजर्स को 2.18.329 वर्जन पर उपलब्ध होगा और आईओएस यूजर्स के लिए ये 2.18.100 वर्जन पर उपलब्ध होगा।

यह भी देखें: 

यह भी पढ़े: उसका नंबर सेव नहीं है तो क्या? फिर भी कर सकेंगे अब WhatsApp चैट

आ रहा है WhatsApp Picture-in-Picture mode 

इतना ही नहीं, अब WhatsApp एक पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-in-Picture)मोड की भी टेस्टिंग कर रहा है। जोकि यूजर्स को व्हाट्सएप के भीतर सीधे यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर वीडियो चलाने की अनुमति देगा।

फ्यूचर अपडेट में व्हाट्सएप यूजर्स को एक छोटे से बॉक्स के अंदर वीडियो चलाने देगा और साथ ही आप व्हाट्सएप चैट भी करने में सक्षम होंगे।

 WhatsApp से जुड़े लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए जुड़े रहे समयधारा के साथ। आप हमें यहां लाइक,कॉमेंट और फॉलो भी कर सकते है।

WhatsApp Swipe-to-reply फीचर आपको कैसा लगा? अपने जवाब हमें कॉमेंट बॉक्स में जरूर दीजिएगा।

यह भी पढ़े: बिना सिम या मोबाइल नंबर के ऐसे चलाएं WhatsApp, किसी को पता भी नहीं चलेगा

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close