Trending

किसी को भी विश करना नहीं भूलेंगे आप, अपने WhatsApp मैसेज को ऐसे करें शेड्यूल

अब WhatsApp ने तो अभी ऐसा कोई फीचर पेश नहीं किया है,जिसके सहारे आप अपने प्रियजन के लिए मैसेज शेड्यूल कर सकें, लेकिन डोंट वरी! आपकी इस टेंशन का भी इलाज है हमारे पास

नई दिल्ली 2 नवंबर: WhatsAppmessageschedule- व्हाट्सएप (WhatsApp) हमारी जिंदगी का इतना अहम हिस्सा बन गया है कि इसके जरिए हम अपने करीबियों को नजदीकियों का एहसास कराते हैं। फिर बात चाहे आपकी गर्लफ्रेंड के बर्थ डे पर उसे विश करने की हो या फिर दोस्त को उसकी एनिवर्सरी पर मुबारक बाद देने की, लेकिन परेशानी तब खड़ी होती है,जब बिजी लाइफ के चलते आप अपनी गर्लफ्रेंड या दोस्त को सबसे पहले विश न कर सकें।

अब WhatsApp ने तो अभी ऐसा कोई फीचर पेश नहीं किया है,जिसके सहारे आप अपने प्रियजन के लिए मैसेज शेड्यूल कर सकें, लेकिन डोंट वरी! आपकी इस टेंशन का भी इलाज है हमारे पास।

जमाना टेक्नोलॉजी का है फिर ऐसा कैसे हो सकता है कि आप लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर अपने मैसेज शेड्यूल न कर सकें। तो चलिए आज आपको बहुत सिंपल ट्रिक में बताते हैं कि कैसे आप अपने एंड्रायड फोन पर व्हाट्स एप मैसेज को शेड्यूल कर सकते है।

इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि अगर काम की आपाधापी में आप अपनी गर्लफ्रेंड को उसके बर्थ डे पर विश करना भूल जाते हैं या फिर दोस्त की एनिवर्सरी ऐन मौके पर दिमाग से निकल जाती है,तो भी आपकी ओर से ऑटोमेटिकली एकदम आपके सेट किए हुए टाइम पर उन्हें आपका WhatsApp मैसेज मिल जाएगा जैसे- मान लीजिए आपने गर्लफ्रेंड को बर्थ डे विश करने के लिए 12 बजे का टाइम सेट किया है और आप उनके बर्थ डे पर उन्हें विश करना भूल गए, तो भी आपका शेड्यूल WhatsAppmessage ऑटोमेटिकली उन्हें सबसे पहले ठीक 12 बजे मिल जाएगा और इस तरह आपकी लव-लाइफ रहेगी हमेशा ट्रैक पर।  

है न कमाल! तो चलिए बताते है कैसे करें WhatsApp पर अपने मैसेज शेड्यूल : 

1.सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन पर गूगल प्ले स्टोर से ‘WhatsApp message scheduler lite’ एप डाउनलोड करके इंस्टॉल करें।

अब इस एप को ओपन करें। ओपन करने पर यह आपसे सुपरयूजर परमिशन के लिए पूछेगा,इसकी अनुमति देने के लिए ‘ओके’ पर क्लिक कर दें।

2.बस अब परमिशन मिलते ही आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते है।

3.इसके बाद जब एप को ओपन करने पर आपको दो टैब उपलब्ध होंगे- ‘सेंट’ और ‘पेंडिंग मैसेजेस’।

4.अब अपने मैसेज को शेड्यूल करने के लिए पेंडिंग मैसेज के टैब पर जाएं और यहां आपको एक नए मैसेज का आइकन मिलेगा।आपको जिसे मैसेज भेजना है, यहां उसका मोबाइल नंबर डालें। इस एप का इस्तेमाल करके आप बहुत सारे कॉन्टैक्ट्स को एक साथ जोड़कर मैसेज भेज सकते हैं या फिर ग्रुप मैसेजेस भी शेड्यूल कर सकते है।

5.जिसे मैसेज भेजना है उसका नंबर डालने के साथ-साथ टाइम और डेट भी सेट कर दें। उदाहरण- अपनी गर्लफ्रेंड या फ्रेंड को उनके बर्थ डे पर सबसे पहले विश करने  के लिए 12 बजे का टाइम और उनकी बर्थ डे डेट सेट कर दें।

6.बस अब आपका काम हो गया। जब आपका शेड्यूल किया हुआ मैसेज डिलीवर हो जाएगा तो आपको अपने मोबाइल पर एक नोटिफिकेशन मिलेगा।

7.और इस तरह आप अपने व्हाट्सएप पर मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं और अपने दोस्तों और गर्लफ्रेंड की नाराजगी भी दूर कर सकते हैं कि आपने उन्हें रात में सबसे पहले विश नहीं किया।

8.अब बस जल्दी से इस व्हाट्सएप मैसेज शेड्यूलर एप का इस्तेमाल करें और सबको सरप्राइज कर दें।

ध्यान दें: इस शेड्यूलर एप का इस्तेमाल करने के लिए आपकी एंड्रायड डिवाइस रूट होनी चाहिए, वर्ना यह एप काम नहीं करेगा

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close