breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीन्यू गैजेट्स
Trending

आसुस ROG Phone2 गेमिंग फोन भारत में लॉन्च, 6,000mAh बैटरी, स्नैपड्रैगन 855+ से है लैस

ROG Phone 2 विश्व में पहला फोन है जो 10 बिट एचडीआर AMOLED पैनल का इस्तेमाल करता है

नई दिल्ली: ASUS ROGPhone2- स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस ने 23 सितंबर को अपना सबसे शक्तिशाली गेमिंग (Gaming) स्मार्टफोन ASUS ROGPhone2 भारत में लॉन्च कर दिया।

ताइवान कंपनी आसुस (Asus) ने ROGPhone2 के लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग (ROGPhone2 launch live streaming) फेसबुक,ट्विटर और यूट्यूब पर भी की। यह इवेंट भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे शुरू हुआ था

ASUS के ROGPhone2 की ग्रैंड लॉन्चिंग के साथ ट्विटर पर हैशटैग #ROGPhone2 टॉप पर ट्रेंड करने लगा।

ASUS ROGPhone2 एक पावरफुल गेमिंग स्मार्टफोन है जिसे जुलाई में पहली बार अन्य देशों के लिए लॉन्च कर दिया गया था और सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया था।

आसुस आरओजी फोन 2 (ASUS ROGPhone2) स्पेसिफिकेशन्स-

Asus ROGPhone2 के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन बहुत शानदार है। इसका 6.59-इंच AMOLED डिस्प्ले एक एल्यूमीनियम फ्रेम को सपोर्ट करता है।  

ROGPhone2 की सबसे बड़ी खासियत 120 Hz डिस्प्ले और 855+ चिपसैट स्नैपड्रैगन है जो इसे चलाता है। इतना ही नहीं, इसमें बेहद शक्तिशाली 6,000 mAh की बैटरी है जोकि 30 W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध है।

इस डिवाइस में 10 W से चार्ज होने की रिवर्स चार्जिंग क्षमता भी है।

आरओजी फोन 2 (ROGPhone2) लॉन्च लाइव इवेंट में बताया गया कि यह फोन चार्जिंग के समय गर्म नहीं होता।

इस हाईएंड स्मार्टफोन में Asus ने ROG Phone 2 फ्लैगशिप 48-मेगापिक्सल कैमरा मुख्य कैमरा दिया है और साथ में 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा पीछे की ओर दिया है।

इसमें ड्यूल एलई फ्लैशलाइट है। इसमें सेल्फी लवर्स के लिए 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है।

इसके अतिरिक्त इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और 4 जी एलटीई सपोर्ट उपलब्ध है।

आरओजी फोन2 (ROG Phone 2) विश्व में पहला फोन है जो 10 बिट एचडीआर AMOLED पैनल का इस्तेमाल करता है। इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

आसुस का आरओजी फोन2 फ्लैगशिप एंड्रॉयड9 पाई पर चलता है। आसुस दो यूजर इंटरफेस के बीच में चयन करने का विकल्प भी ऑफर कर रहा है।

यूजर्स चाहे गेमिंग ओरियंटिड थीम के साथ कस्टम ROG UI का चयन कर सकता है या फिर चाहे तो एंड्रॉयड  (Android) इंस्पायर्ड डिजाइन का चयन कर सकता है।

जैसाकि हमने पहले Asus 6z में देखा था। ROG Armoury Crate सभी गेम्स और विभिन्न सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए  यूजर्स को एक कस्टम इंटरफेस प्रदाऩ करता है 

Aus ROG Phone 2 की कीमत

आरओजी फोन2 (ROG Phone 2) के 8जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये है।इसके 12जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 59,999 तक है।

आसुस ने इस डिवाइस के साथ 30W ROG चार्जर, एरियो एक्टिव कूलर और एरियो केस एक्सेसरीज दी है। ROG Phone 2 एक्सक्लूसिवली Flipkart पर बिग बिलियन डेज सेल (Big Billion Days sale) में 30 सितंबर से नो कॉस्ट ईएमआई के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह स्मार्टफोन मैट ब्लैक या ग्लासी ब्लैक फिनिश में आता है।

 

यह भी पढ़े: Asus का यह फाडू दो स्क्रीन वाला LAPTOP आपको बना देगा दीवाना

यह भी पढ़े: Selfie फ्रीक के लिए 24एमपी ड्यूल कैमरा से लैस Asus ZenFone 4 Selfie और ZenFone 4 Selfie Pro भारत में लांच,कीमत मात्र 9,999 से शुरू

यह भी पढ़े: Flipkart Month-End Mobiles Fest सेल में सस्ते मिल रहे है Vivo, Samsung,Xiaomi के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: