breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीन्यू गैजेट्स
Trending

Redmi K20, Redmi K20 Pro आज हो गए लॉन्च,जानें क्या है स्पेसिफिकेशन

नए फोन के साथ, एक नया रेडमी-सीरीज़ का लैपटॉप, जिसे रेडमीबुक कहा जा सकता है, आज के इवेंट में लॉन्च होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली, 28 मई : Redmi K20, Redmi K20 Pro Xiaomi आज अपने बहुप्रतीक्षित दो स्मार्टफोन्स Redmi K20 और Redmi K20 प्रो को आज लॉन्च कर चुका है। चीन के बीजिंग में 2pm CST (भारतीय समय के अनुसार, सुबह 11:30 बजे ) पर औपचारिक लॉन्च इवेंट हो रहा है। काफी समय से, Xiaomi अपने सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से Redmi K20 की झलक दिखा रहा है।

इस नए फोन का “Flagship Killer 2.0” होने की संभावना है और हाल ही में शुरू हुए वनप्लस 7 को ये तगड़ा कंम्पिटिशन दे सकता है। अन्य आकर्षक विशेषताओं के अलावा, Redmi K20 में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 855 SoC, गेम टर्बो 2.0, और डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर में सातवें जेनरेशन की पुष्टि की गई है।

यह भी पढ़े: Xiaomi-Redmi ने दिया दीवाली के बाद जोरदार झटका,किफायती फ़ोन की कीमतें बढ़ाई

आगामी Redmi फोन को हाल ही में डीसी डिमिंग-समर्थित डिस्प्ले के साथ टीज़ किया गया था। नए फोन के साथ, एक नया रेडमी-सीरीज़ का लैपटॉप, जिसे रेडमीबुक (RedmiBook) कहा जा सकता है, आज के इवेंट में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Redmi K20, Redmi K20 प्रो की कीमत (संभवत:)

Redmi K20 के लिए प्री-बुकिंग चीन में शुरू हो चुकी है और ग्राहक CNY 100 (लगभग 1,000 रुपये) का भुगतान करके फोन को प्री-बुक कर सकते हैं। Redmi K20 और Redmi K20 Pro की आधिकारिक कीमत की घोषणा आज बाद में लॉन्च इवेंट में की जाएगी। Xiaomi India ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह Redmi K20 को भारत में लाएगा।

हालाँकि, इस बीच, एक हालिया लीक में दावा किया गया कि Redmi K20 Pro 6GB RAM + 64GB स्टोरेज वैरिएंट CNY 2,599 (लगभग 26,200 रुपये) के प्राइस टैग के साथ बिक्री पर जाएगा, जबकि इसके 6GB + 128GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत CNY 2,799 (लगभग 28,200 रुपये) में होगी।

दूसरी ओर, Redmi K20 Pro का 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट, CNY 2,999 (लगभग 30,200 रुपये) के प्राइस टैग के साथ उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़े: बजट कीमत में Xiaomi ने लांच किए Redmi Note-5 और Note-5 Pro स्मार्टफोन्स; 4,000 एमएएच बैटरी और 20एमपी सेल्फी कैमरा से है लैस

उम्मीद है कि Xiaomi आज के इवेंट में Redmi K20 और Redmi K20 Pro के साथ अपने पहले Redmi-सीरीज लैपटॉप का भी अनावरण करेगा। Weibo पर पोस्ट की गई इमेज के जरिए कंपनी ने नई मशीन की झलक दिखाई है।

Redmi K20, Redmi K20 Pro के स्पेसिफिकेशन (संभावना)

Redmi K20 Pro के स्नैपड्रैगन 855 SoC के साथ डेब्यू करने की उम्मीद है, जबकि Redmi K20 में Snapdragon 730 SoC हो सकता है। इन स्मार्टफोन्स में एक जैसा 6.39-इंच का फुल-एचडी + एमोल्ड डिस्प्ले होने की अफवाह है।

दोनों नए रेडमी फोन के बीच के अंतर को देखा जाए तो, रेडमी K20 Pro में एक पॉप-अप सेल्फी कैमरा होने की उम्मीद है, जबकि Redmi K20 में एक पारंपरिक, वॉटर-स्क्रीन डिस्प्ले नॉच होगा।

अपने पिछले टीज़र में, Xiaomi ने डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर में सातवें जेनरेशन के अस्तित्व की पुष्टि की है।

यह भी पढ़े: बेहद सस्ती कीमत में 4,300एमएएच की बैटरी,शार्प फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ Infinix Note 4 टक्कर दे रहा है Xiaomi Redmi Note-4 को

फोन गेम टर्बो 2.0 और डीसी डिमिंग फीचर्स के द्वारा एक बढ़िया गेमिंग अनुभव प्रदान कर सकता है। इसके अलावा, यह 48-मेगापिक्सल सोनी IMX586 प्राइमरी सेंसर के साथ आ सकता है, जोकि ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का एक हिस्सा होगा।

यह भी पुष्टि की गई है कि Redmi K20 में 4,000mAh की बैटरी होगी जोकि 27W फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगी। हाल ही में एक टीज़र इमेज ने रेडमी ब्रांडिंग के साथ सभी नए ग्रेडिएंट बैक पैनल की भी पुष्टि की।

Redmi K20 और Redmi K20 Pro में एंड्रायड पाई के साथ MIUI 10 हो सकता है। हाल ही में, एक टीज़र ने लोकेशन ट्रैकिंग के लिए डुअल बैंड जीपीएस की उपस्थिति की पुष्टि की है।

यह भी पढ़े: Xiaomi का पहला 10GB रैम वाला Mi Mix 3 स्मार्टफोन लांच, चार स्लाइडर कैमरों से है लैस,जानें कीमत

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: