न्यू गैजेट्स

Xiaomi लाया बेहद सस्ता AC,महज 30 सेकेंड में देता है बर्फ सी ठंडक

इस AC की सबसे बड़ी खासियत यह है कि फास्ट कूलिंग और हीटिंग दोनों को सपोर्ट करता है।

Share

Xiaomi-AC-Giant-Power-Saving-Pro-1.5HP-launched-with-30-sec-fast-cooling

Xiaomi ने तेज गर्मी से राहत दिलाने के लिए अपना नया एसी लॉन्च कर दिया है।शाओमी का फास्ट कूलिंग वाला यह एयर-कंडीशनर(Air Conditioner)महज 30सेकेंंड में कमरे को बर्फ सी ठंडक देता(Xiaomi-AC-Giant-Power-Saving-Pro-1.5HP-launched-with-30-sec-fast-cooling)है।

कीमत के हिसाब से शाओमी का एसी(Xiaomi AC)बहुत सस्ता है।

शाओमी ने मार्केट में Xiaomi Giant Power Saving Pro 1.5HP नामक एयर कंडीशनर पेश किया है।

शाओमी जाइंट पावर सेविंग प्रो 1.5HP एयर कंडीशनर

इस AC की सबसे बड़ी खासियत यह है कि फास्ट कूलिंग और हीटिंग दोनों को सपोर्ट करता है।

यानि ग्राहक इस एसी(AC) को गर्मी और सर्दी दोनों में आराम से इस्तेमाल कर सकते है।

 

 

 

Xiaomi AC के फीचर्स
शाओमी का यह फास्ट कूलिंग जाइंट पावर सेविंग प्रो 1.5HP,5.3 तक का AFP देता है जोकि जब काम आता है जब टेंपरेचर काफी ज्यादा होता है।
शाओमी(Xiaomi)के एयर कंडीशनर में कूलिंग महज 30 सेकेंड में, तो हीटिंग महज 60 सेकेंड में ही मिल जाती है।
शाओमी जाइंट पावर सेविंग प्रो 1.5HP एसी -32 सेल्सियस और 60 सेल्सियस के मध्य के टेंपरेचर को सपोर्ट करता है,जोकि इसे इम्प्रेसिव बनाता(Xiaomi-AC-Giant-Power-Saving-Pro-1.5HP-launched-with-30-sec-fast-cooling)है।

शाओमी का यह नया एसी डुअल पर्पज वाला है जोकि 20 वर्ग मीटर तक के साइज वाले रूम के लिए परफेक्ट है।यह मॉडल शाओमी के पिछले मॉडल्स की तुलना में ज्यादा एनर्जी सेविंग है।

शाओमी का यह नया एसी बिजली की खपत में बचत करता है।

जहां तक इसके कूलिंग और हीटिंग मोड की बात है तो इसमें सेल्फ-अडैप्टिव प्रेडिक्शन टेक्नोलॉजी प्रदान की गई है। इस एसी का कंप्रेसर हाई स्पीड पर स्टार्ट होने में समर्थ है।

फास्ट कूलिंग और हीटिंग के लिए इस AC में क्रॉस फ्लो फैन के साथ Heat exchange प्रोसेस भी बेहतरीन दिया गया है।

ये एसी कॉम्प्रिहैंसिव होम एक्सपीरियंस के लिए मिजिया के साथ मिलाया गया है और साथ में ये शाओमी के  AI वॉयस कंट्रोल सपोर्ट भी प्रदान करता है।

 

 

 

 

Xiaomi AC की कीमत

जहां तक बात शाओमी एसी की कीमत की है तो कंपनी ने इसे अभी फिलहाल चीन में लॉन्च किया है और यहां इसकी कीमत कंपनी ने 2499 चीनी युआन($375) (लगभग 29,121 रुपये) तय की(Xiaomi-AC-price-below-Rs30000)है।

शाओमी जाइंट पावर सेविंग प्रो 1.5HP एयर कंडीशनर की ग्लोबली उपलब्धता के बारे में अभी फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि बाद में यह जानकारी बाद में सामने आ सकती है।

 

 

Xiaomi-AC-Giant-Power-Saving-Pro-1.5HP-launched-with-30-sec-fast-cooling

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।