breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

बिना बिजली के इस AC को धड़ल्ले से चलाएं और बढ़ते बिल से छुटकारा पाएं

अब बाजार में एक ऐसा एसी आ गया है जिससे न केवल एसी की ठंडक आराम से आपके शरीर को मिलेगी बल्कि आपका बिजली का बिल भी बिल्कुल नहीं आएगा

नई दिल्ली, 4 जून: Forget electricity bill with Solar AC of Belifalइस बार गर्मी ने पिछले 75 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऐसे में केवल पंखे या कूलर से काम चलने वाला नहीं है और AC की सख्त जरूरत महसूस हो रही है,लेकिन उससे तो बिजली का बिल (electricity bill) ज्यादा आएगा…तो क्या करें?…कि ठंडक भी मिले और बिल भी ज्यादा न आएं?….अगर आप भी इस तरह की बातें सोचते है तो आज हम आपके इन सभी सवालों का जवाब लेकर आएं है।

अगर हम कहें कि मार्केट में एक ऐसा AC है जिसे खरीदकर आप लाइफ टाइम फ्री में ठंडक पा सकते है तो? शायद आपको यकीन नहीं होगा! लेकिन हम सही कह रहे है। 

यह भी पढ़े: 1.5GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग प्रत्येक दिन मिलेगा फ्री,ये कंपनी दे रही ऑफर

हर इंसान की तरह आपके अंदर भी चाह जगी होगी कि यार इस बार एसी ले ही लेता हूं लेकिन फिर बढ़ता बिजली का बिल और बढ़ते बजट का सोचकर आप इस बार भी एसी (AC) छोड़ पंखे या कूलर की ठंडक में ही जैसे तैसे गुजारे की सोच रहे होंगे…लेकिन अगर हम कहें कि इस बार गर्मी में आपको बिजली के बिल या अपने मन को मारने की जरूरत नहीं क्योंकि अब बाजार में एक ऐसा एसी आ गया है जिससे न केवल एसी की ठंडक आराम से आपके शरीर को मिलेगी बल्कि आपका बिजली का बिल भी बिल्कुल नहीं आएगा (Forget electricity bill with Belifal Solar AC)

दरअसल, बेलिफल इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने एक ऐसा AC बनाया है जो सोलर से (Belifal Solar AC) चलता है। सबसे खास बात ये है कि सोलर एसी होने के कारण इसे चलाने में बिजली का बिल नहीं आता। इस सोलर एसी को 1टन और 1.5 टन की क्षमता में मार्केट में लाया गया है। आप अपने कमरे के आकार और जरूरत को ध्यान में रखकर इस एसी को अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद सकते है।

यह भी पढ़े: Samsung Galaxy A7, Galaxy A9 हुआ सस्ता, दामों में 3,000 रुपये की कटौती

एसी या किसी भी हैवी इलेक्ट्रिक अप्लाइंस पर अक्सर आपको 2,3,5स्टार लगे मिलते है ताकि पता चल सकें कि वो एसी या अप्लाइंस कितनी बिजली की बचत करता है। 2 स्टार में बिजली का बिल ज्यादा आता है और 5 स्टार में बिजली की खपत कम होती है।ये एनर्जी सेविंग होता है।

सोलर एसी (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

Belifal के सोलर एसी की कीमत

इसके 1 टनवाले सोलर एसी की कीमत 1.99 लाख रुपये है और इसके डेढ़ टन वाले सोलर एसी की कीमत 2.49 लाख रुपये है।

इस एसी को चलाने में आपको बिजली के बिल से छुटकारा इसलिए मिलेगा क्योंकि ये एय़र कंडीशनर पूरी तरह से सोलर सिस्टम पर रन करता है।

दूसरे शब्दों में कहें तो इस सोलर एसी (Solar AC)  की इंडौर और आउटडोर यूनिट डीसी पर वर्क करती है। ये डीसी वोल्ट पर काम करता है। इस सोलर एसी (Solar AC) के इनवर्टर में लोअर पॉवर कंजप्शन तकनीक का प्रयोग किया गया है। ये सोलर एसी 48VDC के सोलर सिस्टम पर वर्क करता है।

यह भी पढ़े: OMG..!! मोबाइल से जुडी ADHD बीमारी लग सकती है आपको भी..! शायद नहीं हो पता..?

इस एसी को तेजी से चार्ज करने के लिए कंपनी इस सोलर एसी के साथ आपको 15,00watt का सोलर पैनल (solar panel)  और 12V 100mAh की बैटरी (6 प्लेट्स) प्रदान कर रही है। ये सोलर पैनल इतना दमदार है कि ये बैटरी को फास्टेस्ट चार्ज करता है।

ये सोलर एसी न केवल एनर्जी एफिशिएंट है बल्कि एनवायरमेंट फ्रेंडली भी है। आप सोलर पैनल से बैटरी चार्ज करके बिना बिजली के इस एसी को धड़ल्ले से चला सकते है और बढ़ते बिजली के बिल की टेंशन से छुटकारा पा सकते है।

आजकल की रिकॉर्डतोड़ गर्मी के हिसाब से ये सोलर एसी (Solar AC) बिल्कुल अनूकुल है चूंकि आसमान से सूरज आग बरसा रहा है और ऐसे में सोलर एसी सूरज के ताप से बहुत ही आराम से चार्ज होकर लंबे समय तक चल सकता है।

यह भी पढ़े: क्या आपके प्रिय नेता की वेबसाइट ‘https’ से युक्त है…? नहीं तो है ख़तरा..!!

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: