breaking_newsटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

Happy New Year 2019: Google ने नया साल सेलिब्रेट करने को बनाया ये खास Doodle

नए साल के गूगल डूडल में सजावट के लिए जो झालर लगी है उस पर Google लिखा दिख रहा है...

नई दिल्ली, 1 जनवरी: #GoogleDoodlecelebratesHappyNewYear2019 –  नए साल का आगाज हो चुका है। विश्वभर के लोगों में जहां एक ओर खुशियां है तो वहीं गूगल भी नए साल को खास डूडल बनाकर सेलिब्रेट कर रहा है। गूगल ने नए साल 2019 के स्वागत के लिए बहुत ही खूबसूरत डूडल बनाया है। इस Google Doodle में हाथी के दो प्यारे एनिमेटेड बच्चे गुब्बारों से खेल रहे है।

Doodle में स्पष्ट दिख रहा है कि दोनों हाथी मस्ती कर रहे है। इन दोनों हाथियों ने कलरफुल टोपियां पहनी हुई है और इन दोनों के चारों ओर कलरफुल गुब्बारे फैले हुए है।

नए साल के गूगल डूडल में सजावट के लिए जो झालर लगी है उस पर Google लिखा दिख रहा है। गूगल के ‘ओ’ पर एक घड़ी बनी दिख रही है जिसमें 12 बजे है।

Google Doodle celebrates Happy New Year 2019

ये घड़ी दुनिया को दिखा रही है कि नया साल आ चुका है। ध्यान दें कि 31 दिसंबर से ही गूगल पर न्यू ईयर का डूडल दिख रहा था। तब घड़ी में 12 नहीं बज रहे थे और दोनों हाथी भी आपस में खेल रहे थे।

विश्वभर में नए साल को धूमधाम से मनाया जा रहा है और सभी जगह से नए साल के सेलिब्रेशन की फोटोज वर्ल्ड के अलग-अलग कोनों से आती दिख रही है।

गूगल के होमपेज पर बना गूगल डूडल एक लोगो सरीखा दिख रहा है और गूगल इस डूडल को अक्सर खास मौकों पर खास लोगों और इवेंट को समर्पित करता है। गूगल डूडल को प्राय: किसी महान हस्ती, दिन,घटना या इवेंट का संस्मरण करते हुए बनाया जाता है।

गौरतलब है कि गूगल ने अपना पहला डूडल 1998 में बर्निंग मेन फेस्टिवल को सेलिब्रेट करते हुए बनाया था।

यह भी पढ़े: Meena Kumari Birthday: Google Doodle ने मीना कुमारी को 85वें जन्मदिन पर सम्मानित किया,ऐसे बनी ‘ट्रेजडी क्वीन’

यह भी पढ़े: #Google#Doodle : बाबा आमटे की 104वीं जयंती पर गूगल ने डूडल बनाकर उन्हें याद किया

यह भी पढ़े : #Google #Doodle : पिछले 60 सालों में से एक सबसे चमकीला धूमकेतु आज दिखेगा

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: