breaking_newsvideoटेक न्यूजटेक्नोलॉजीदेश की अन्य ताजा खबरेंविभिन्न खबरेंवीडियो
Trending

Happy Women’s Day: Google ने स्लाइड शो Doodle बनाकर सेलिब्रेट किया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2019

नई दिल्ली, 8 मार्च: Google Doodle celebrating International Women’s Day 2019- विश्व के अग्रणी सर्ज इंजन गूगल ने महिला सशक्तिकरण को समर्पित दिवस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2019 (International Women’s Day 2019 ) पर विश्वभर की शक्तिशाली, अद्धभूत और अद्वितिय महिलाओं के योगदान को बयां करता खास स्लाइड शो डूडल (slideshow doodle)बनाया है

जी हां, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2019 (International Women’s Day 2019 ) पर विश्वभर की महिलाओं को सम्मान देने हेतु गूगल (Google) ने खास स्लाइड शो डडूड (slideshow Doodle) क्रिएट किया है।

Google Doodle celebrating International Women's Day 2019 with world's 13th powerful women slideshow doodle
इंटरनेशनल वुमेन डे पर गूगल ने अपना खास डूडल बनाया है।

इस खास डूडल में गूगल ने विश्व की तेरह अग्रणी महिलाओं (अतीत और वर्तमान) द्वारा प्रेरणादायक कोट्स विभिन्न भाषाओं में दिखाएं है।

इस स्लाइड शो डडूल की थीम को एक बड़े विषय महिलाओं को सशक्त बनाने वाली महिलाएं से जोड़ा गया है। ये कोट्स या उद्धरण दुनियाभर के महिला अतिथि कलाकारों के एक प्रतिभाशाली समूह द्वारा डिजाइन किए गए है।

बकौल Google इन तेरह कोट्स या उद्धरणों को चुनने की प्रक्रिया बेहद कठिन थी, लेकिन इसका उद्देश्य विभिन्न प्रतिनिधित्व की आवाजों को एक रूप में उस दिन शामिल करना था (अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस) जब अतीत, वर्तमान और भविष्य की दुनियाभर की विविध महिलाओं के समुदाय का जश्न धूमधाम से मनाया जाता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित, अमेरिकी चित्रकार मेलिसा क्राउन ने आज के डूडल में बहुभाषी उद्घाटन और समापन चित्र बनाए।

इस बारे में पूछे जाने पर कि डूडल के लिए आपके द्वारा डिज़ाइन की गई इमेजेस के बारे में उनकी क्या प्रेरणा है, मेलिसा क्राउन ने कहा, “हालांकि एक इमेज में इतना संवाद करना अक्सर कठिन होता है, मैं दुनिया की महिलाओं की विविधता से प्रेरित थी और चाहती थी कि मेरी इमेज उनको प्रतिबिंबित करें। इन इमेजेस का प्रत्येक तत्व, बनावट और आकार में अद्वितीय है, जो हमारे समुदाय की सुंदरता का प्रतिनिधित्व करता है”

 

यह भी पढ़े: Merry Christmas 2018: Google एनिमेटेडेट doodle सजाकर मना रहा क्रिसमस की छुट्टियां

यह भी पढ़े:Happy New Year 2019: Google ने नया साल सेलिब्रेट करने को बनाया ये खास Doodle

यह भी पढ़े: Google ने अपना Doodle समर्पित किया ब्रिटेन में पहला भारतीय रेस्टोरेंट खोलने वाले शेक दीन मोहम्मद को

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: