Trending

प्री-लोडेड एप्स होंगे ऑटो अपडेट,बिना गूगल एकाउंट्स में साइन-इन करें,Google कर रहा टेस्ट

आनेवाले महीनों में, गूगल प्ले एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो स्वचालित रूप से गूगल प्ले प्री-लोडेड एप्स को अपडेट करेगा और यूजर्स को यह विकल्प भी दिया जाएगा कि वे इस फीचर को जब चाहें बंद कर दें

सैन फ्रांसिस्को, 17 फरवरी :#Google testing update pre-loaded apps without signing-Google एक ऐसी क्षमता को जारी करने की योजना बना रहा है, जिससे गूगल प्ले (Google play) के माध्यम से प्रीलोडेड एप्स (pre-loaded apps) ऑटो-अपडेट हो जाएंगे, यहां तक कि यूजर्स अपने गूगल एकाउंट्स में साइन-इन नहीं करेंगे (without signing into an account), फिर भी ये एप खुद-ब-खुद अपडेट (Auto update) हो जाएंगे। 

एंड्रायड पुलिस की शुक्रवार की रिपोर्ट में कहा गया कि इस फीचर के साथ सर्च इंजन दिग्गज का लक्ष्य आनेवाले महीनों में यूजर्स को अधिक सुसंगत एप अनुभव उपलब्ध कराना है। 

पहले, अगर यूजर्स अपने गूगल एकाउंट्स में साइन-इन नहीं करते थे, तो उनके डिवाइस के प्री-इंस्टाल्ड एप्स (प्ले स्टोर समेत) को अपडेट नहीं मिल पाता था। 

रिपोर्ट में गूगल (Google) द्वारा डेवलपरों को लिखे खत के हवाले से कहा गया, “आनेवाले महीनों में, गूगल प्ले (Google Play) एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो स्वचालित रूप से गूगल प्ले प्री-लोडेड एप्स को अपडेट करेगा और यूजर्स को यह विकल्प भी दिया जाएगा कि वे इस फीचर को जब चाहें बंद कर दें। इससे डेवलपरों को भी पुराने एप वर्शन को जारी रखने की लागत में बचत होगी।”

गूगल ने डेवलपरों को सलाह दी है कि वे सुनिश्चित करेंगे कि गूगल एकाउंट्स की अनुपस्थिति में उनके एप का अपडेट बिल्कुल सही तरीके से हो पाए। 

रिपोर्ट में कहा गया कि यह फीचर सिर्फ एंड्रायड लॉलीपॉप या उससे ऊपर के वर्जन के साथ बेचे गए मोबाइल फोन में ही काम करेगा।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close