होम > टेक्नोलॉजी > टेक न्यूज > Merry Christmas 2018: Google एनिमेटेडेट doodle सजाकर मना रहा क्रिसमस की छुट्टियां
breaking_newsटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

Merry Christmas 2018: Google एनिमेटेडेट doodle सजाकर मना रहा क्रिसमस की छुट्टियां

जब आप कर्सर पर क्लिक करते हैं तो यह आपको 'हैप्पी होलिडेज' के पेज पर ले जाता है।

#GoogleDoodle wishes animated Christmas 2018 Happy Holidays

नईदिल्ली,25दिसंबर208:  आज क्रिसमस डे है और Google इस साल के क्रिसमस डे (Christmas Day) को भी खास एनिमेटेड Doodle से सजाकर सेलिब्रेट कर रहा है।

Google Doodle को विभिन्न क्रिसमस आभूषणों से सजाया गया है और Google के लोगो में ‘L’ वर्णमाला की जगह एक खूबसूरत क्रिसमस ट्री लगाया गया है। इस क्रिसमस ट्री के नीचे कई गिफ्ट रखे गए है। इतना ही नहीं, दो हिरण भी दिख रहे है। एक सोफे पर आराम कर रहा है और दूसरा फर्श पर।

हाथ में गिफ्ट के साथ एक रॉकिंग चेयर पर आराम करता हुआ एक बौना प्राणी भी है और दूसरा निश्चित रूप से एक सैंटा क्लॉज है जोकि अपनी रॉकिंग चेयर पर एक गिफ्ट के ऊपर पैर रखकर आराम कर रहा है।

ऐसा लगता है कि वे दुनिया भर को उपहार देने से पहले अपनी पॉवर को ऊंघ रहे हैं। जब आप कर्सर पर क्लिक करते हैं तो यह आपको ‘हैप्पी होलिडेज’ (‘Happy Holidays’ ) के पेज पर ले जाता है।

merry-christmas-2018-google-doodle-wishes-animated-christmas-2018-happy-holidays

रोचक बात यह है कि  बच्चे Google के सैंटा ट्रैकर्स का उपयोग करके दुनिया भर में उपहार देने वाले क्रिसमस फादर की यात्रा का अनुसरण कर सकते हैं।

वहां एक समर्पित सैंटा ट्रैकर एप और वेबसाइट है। आप अपने गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते है कि सैंटा कहां है और आप गूगल मैप्स लोकेशन शेयरिंग का इस्तेमाल करके उसे ट्रैक कर सकते है।

आप इसे अपने ब्राउज़र या साथी Android ऐप के माध्यम से भी एक्सेस कर सकते हैं।

यह कंपनी के मैप्स सॉफ्टवेयर का उपयोग करता है, जॉली दाढ़ी वाले आदमी की नींद को ट्रैक करने की बजाय क्योंकि यह एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका, यूरोप, अमेरिका में जाने से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया पर उड़ता है।

आप सैंटा के गांव के साथ-साथ खेल और बच्चों के लिए कंप्यूटर से संबंधित पाठ भी देख सकते हैं।

इस तरह, Google पुष्टि करता है कि दुनिया भर के बच्चों को उपहार देने के लिए सैंटा क्लॉज़ (Santa Claus) अपनी वर्ल्ड टूर की यात्रा पर पहले से ही तैयार हो गए है।

“बच्चों को अच्छा बनने और शरारत न करने की सलाह दी जाती है, और आगे की सूचना तक बिस्तर पर रहें कहा जाता है, ” Google का कहना है कि जो “सैंटा क्लॉज़”  जैसा दिखता है उसके आगमन का इंतजार करना चाहिए। “ध्यान रखें कि इस अज्ञात उड़ान लक्ष्य में कैंडी के डिब्बे और सभी के लिए अच्छी खबर हो सकती है।”

क्रिसमस, जो हर साल 25 दिसंबर को आता है। ईसा मसीह के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। इस दिन विश्व भर के लोग अपने घरों को रोशनी और क्रिसमस ट्री से सजाते हैं। वे पार्टी करते है, उपहारों का आदान-प्रदान होता है, बेर के केक को सेंकना, कैरोल गाते हैं और चर्च में प्रार्थना करते हैं।

यह भी पढ़े: GoogleDoodle मना रहा 44 साल पहले आज ही के दिन एलियन के लिए भेजे गए पहले संदेश की सालगिरह

यह भी पढ़े: Google’s 20th Birthday: आज Google मना रहा अपना 20वां जन्मदिन,Doodle वीडियो ने याद दिलाई ये लोकप्रिय सर्चेस

यह भी पढ़े: Meena Kumari Birthday: Google Doodle ने मीना कुमारी को 85वें जन्मदिन पर सम्मानित किया,ऐसे बनी ‘ट्रेजडी क्वीन’

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close