breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजीदेशसोशल मीडिया

पीएम मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक,क्रिप्टोकरेंसीकी मांग

इस अकाउंट को हैक करके हैकर ने लिखा कि 'मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड -19 के लिए बनाए गए पीएम रिलीफ फंड में दान करें...'

PM Modi personal website twitter account hacked

नई दिल्ली: पीएम मोदी की निजी वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट (twitter account hack) को गुरुवार को हैक कर लिया गया और फिर हैकर ने एक के बाद एक कई ट्विट्स करके उनके फॉलोअर्स से कहा कि वे क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency)के माध्यम से कोविड-19 रिलीफ फंड (COVID-19 relief fund) के लिए दान (Donation) करें।

हालांकि फिर कुछ घंटों की मशक्कत के बाद पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट (PM Modi twitter account) को रिकवर कर लिया गया।

ट्विटर (Twitter) ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उसने इस अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाएं है और अब पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट को वापस बहाल कर दिया गया है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की एक निजी वेबसाइट- narendramodi.in है।  

इसके ट्विटर अकाउंट को गुरुवार को हैकर्स ने हैक कर लिया और फिर COVID-19 रिलीफ फंड के नाम पर क्रिप्टोकरेंसी की मांग की। हालांकि फिर कुछ ही देर में ये बोगस ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए।

पीएम मोदी की निजी वेबसाइट narendramodi_in के ट्विटर पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

इस अकाउंट को हैक करके हैकर ने लिखा कि ‘मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड -19 के लिए बनाए गए पीएम रिलीफ फंड में दान करें।’

इस हैकर ने अपने ग्रुप का नाम जॉन विक बताया है, कहा जा रह है कि यह वही हैकर ग्रुप है जिसने पेटीएम मॉल डाटा चोरी किया था।

ट्विटर स्पीकर ने अपनी स्टेटमेंट में कहा कि ‘हमें इस घटना की जानकारी है और छेड़छाड़ किए गए अकाउंट की सुरक्षा के लिए कदम उठाए गए हैं।

हम तेजी से इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल हमें और किसी अकाउंट के प्रभावित होने की खबर नहीं है।’

PM Modi personal website twitter account hacked

गौरतलब है कि जुलाई में भी प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर आई थी।

हैकर्स ने जुलाई में ट्विटर की आंतरिक प्रणालियों तक पहुंच बनाई थी ताकि कुछ शीर्ष हस्तियों के प्लेटफॉर्म्स को हाईजैक किया जा सके और उन्हें डिजिटल मुद्रा का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके।

जिन प्रमखु हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक हुए थे उनमें अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अरबपति एलोन मस्क शामिल हैं।

PM Modi personal website twitter account hacked

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + ten =

Back to top button