Home slider टेक न्यूज टेक्नोलॉजी बिजनेस बिजनेस न्यूज

दिवाली से पहले फ्लिपकार्ट पर फटा बम, कंपनी के सीएफओ संजय बवेजा ने दिया इस्तीफा

फ्लिपकार्ट के भूतपूर्व सीएफओ संजय बावेजा

भारत में ई-रिटेल में अग्रणी फ्लिपकार्ट के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर संजय बवेजा ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। त्यौहारों का मौसम चल रहा है और ऐसे में फ्लिपकार्ट के सीएफओ का इस्तीफा एक बड़ा झटका है। अब फ्लिपकार्ट को न केवल अपने प्रतिद्धंदी अमेजन से फेस्टिव सीजन में मुकाबला करना है बल्कि फंड भी जुटाना है।

56 वर्षीय बवेजा पहले टाटा कम्यूनिकेशंस में सीएफओ थे और एमार व एयरटेल सरीखी टेलीकॉम कंपनियों में भी काम कर चुके है।

फिलहाल बवेजा की जगह फ्लिपकार्ट में कौन लेगा स्पष्ट नही है लेकिन संजय बवेजा दिसंबर के अंत तक कंपनी से रुखस्त हो जाएंगे।

दरअसल, दो साल पहले बवेजा ने फ्लिपकार्ट के साथ बतौर सीएफओ अपनी जिम्मेदारी संभाली थी। तब फ्लिपकार्ट को न केवल घाटा कम करना था बल्कि मार्केट में अपनी पैठ भी बनानी थी। इसके लिए बवेजा को आईपीओ तैयार करने का भी काम सौंपा गया, परिणामस्वरूप फ्लिपकार्ट का घाटा बढ़ता गया और बाजार में फ्लिपकार्ट की जड़े भी कमजोर होती गई और प्रतिद्धंदी अमेजन को इसका फायदा मिला। इससे पहले के वित्त वर्ष में कंपनी को 715 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

गौरतलब है कि इस समय 25 से 28 अक्टूबर तक फ्लिपकार्ट पर बिग दिवाली सेल आयोजित है और ऐसे में कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर का जाना एक बड़े झटके से कम नहीं है।

वैसे पहले भी फ्लिपकार्ट से वरिष्ठ पदाधिकारी इस्तीफा देकर जा चुके है। इनमें चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर पुनीत सोनी का नाम पहले आता है। सोनी फ्लिपकार्ट में एक साल भी पूरा न कर सकें थे। कपनी ने इस साल की शुरुआत में खर्चों में कटौती के कारण 700 से 1000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें