Home slider टेक्नोलॉजी न्यू गैजेट्स

सैमसंग गैलेक्सी एस8 में होगा बारीक डिजाइन, इम्प्रूव्ड कैमरा और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस

सैमसंग गैलेक्सी एस 8

दिल्ली, 28 अक्टूबर: आईफोन 7 के बाद सैमसंग अपना रूतबा बढ़ाने के लिए जल्द ही मार्केट में नया धमाका करने वाला है। इस साल मार्च में सैमसंग गैलेक्सी एस7 और एस7 ऐज किया था। इन दोनों डिवाइस के लॉन्च होते ही मार्केट में इनके डिजाइन, स्पेस और कैमरा क्वालिटी को लेकर काफी लोकप्रियता मिली थी, लेकिन कोई भी स्मार्टफोन परफेक्ट नहीं होता। थोड़ी बहुत खामियों की वजह से जल्द ही इसकी लोकप्रियता कम हो गई और सभी का सारा फोकस आईफोन 7 पर चले गया।

अब जब आईफोन 7 मार्केट में लॉन्च हो गया है, तो अब सैमसंग ने योजना बनाई है कि वो आईफोन 7 की लोकप्रियता को कम करेगा। जी हां, खबरों के मुताबिक सैमसंग अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 8 को सबसे बेहतर फोन के तौर पर लॉन्च करने वाला है। बताया जा रहा है कि सैमसंग अपने कथित गैलेक्सी एस 8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 26 फरवरी को बार्सिलोना में आयोजित होने वाले एमडब्ल्यूसी कार्यक्रम 2017 में लॉन्च करेगी। वहीं यह भी दावा किया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की बिक्री मार्च में शुरू हो जाएगी।

अब इन बातों में कितनी सच्चाई है… इसका पता तो अगले साल एमडब्यूसी में चलेगा।

आपको बता दें, लीक हुई जानकारी के मुताबिक, गैलेक्सी एस 8 5.5 इंच 4के (2160×3840 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा के साथ पेश होगा, जिसकी डेनसिटी 806 पीपीआई होगी। वहीं एस8 में कंपनी का एक्सीनवॉस 8895 प्रोसेसर होगा। कंपनी के मौज़ूदा प्रीमियम स्मार्टफोन की तरह ही गैलेक्सी एस 8 में 6 जीबी रैम हो सकती है।

कैमरा क्वालिटी की बात करें, तो एस 8 में 16 मेगापिक्सल व 12 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। गौरतलब है कि आईफोन 7 में भी डुअल रियर कैमरा मौजूद है।

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें