होम > टेक्नोलॉजी > हाउ टू > चंद सेकेंड्स में घर बैठे अपने पुराने लैपटॉप को बनाएं स्मार्ट टचस्क्रीन लैपटॉप!
breaking_newsHome sliderटेक्नोलॉजीहाउ टू

चंद सेकेंड्स में घर बैठे अपने पुराने लैपटॉप को बनाएं स्मार्ट टचस्क्रीन लैपटॉप!

आज लगभग हर किसी के पास टचस्क्रीन स्मार्टफोन है और अब तो मार्केट में टचस्क्रीन लैपटॉप भी आ गए है। अगर आप भी टचस्क्रीन लैपटॉप खरीदने की सोच रहे है लेकिन बजट इजाजत नहीं दे रहा तो टेंशन न लें। आज हम आपको ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आपका पुराना नॉर्मल लैपटॉप बन जाएगा आज के जमाने का स्मार्ट टचस्क्रीन लैपटॉप। चलिए बताते है ये टिप्स:

1.अपने नॉर्मल लैपटॉप को टचस्क्रीन बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक डिवाइस लेनी होगी। इस डिवाइस का नाम है- AirBar।

2.एयरबार किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आसानी से उपलब्ध है। पहले ये भारत में नहीं मिलता था लेकिन आज इंडिया में एयरबार किसी भी ई-रिटेलर वेबसाइट से आराम से खरीदा जा सकता है। अमेजन पर स्वीडिश कंपनी नियोनॉड का एयरबार मिल रहा है, जिसे कंपनी ने 3 वैरिएंट में लॉन्च किया है।

3.13.3 इंच के लैपटॉप के लिए पहला वैरिएंट, 14 इंच के लैपटॉप के लिए दूसरा वैरिएंट और 15.6 इंच के लैपटॉप के लिए तीसरा वैरिएंट उपलब्ध है।

4.एयरबार को एक यूएसबी पोर्ट के द्वारा अपने लैपटॉप से कनेक्ट करें।

लैपटॉप और एयरबार
लैपटॉप और एयरबार

5.कनेक्ट करने पर एयरबार आपके लैपटॉप पर लाइट डालता है।

6.इसके बाद जब आप अपने लैपटॉप की स्क्रीन को टच करते है, तब लैपटॉप की स्क्रीन पर पड़ रही लाइट आपकी उंगली यानि एक फिजिकल प्वॉइंट से टकराती है और बस ऐसे आपका लैपटॉप बन जाता है टचस्क्रीन लैपटॉप।

7.दरअसल, एयरबार लाइट इंटरपोलेशन टेक्निक पर काम करता है।

8.खास बात यह है कि एयरबार को लैपटॉप से कनेक्ट करने के लिए न तो कोई सॉफ्टवेयर और न ही किसी ड्राइवर को लैपटॉप में डाउनलोड और इंस्टॉल करना पड़ता।जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि एयरबार को सिर्फ एक यूएसबी पोर्ट के द्वारा लैपटॉप से कनेक्ट करना होता है।

9.कनेक्ट करते ही आपका पुराना लैपटॉप स्मार्ट टचस्क्रीन लैपटॉप बन जाता है। एयरबार एकदम स्लिम डिवाइस है, जिसे लैपटॉप की डिस्प्ले स्क्रीन के नीचे लगाने पर किसी को पता भी नहीं चलता कि स्क्रीन पर कुछ या कोई डिवाइस लगी है।

ध्यान दें कि वैसे यह 15.6 इंच स्क्रीन वाले लैपटॉप के साथ काम करता  है।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close