breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीहाउ टू
Trending

बिना ऑनलाइन दिखें,ऐसे करें WhatsApp पर फ्रेंड्स को रिप्लाई

इसलिए जरूरी है कि कोई ऐसा तरीका हो जिससे व्हाट्सएप पर जाएं बिना या ऑनलाइन दिखें बिना आसानी से व्हाट्सएप मैसेजेस के रिप्लाई कर सकें।

नई दिल्ली, 26 मई : reply on WhatsApp without coming online- व्हाट्सएप (WhatsApp) सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप है। शायद ही कोई हो जो व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल नहीं करता हो। फ्रेंड्स और रिश्तेदारों के साथ कनेक्ट रहने का बेहतर माध्यम व्हाट्सएप (WhatsApp) है।

लेकिन बिजी शेड्यूल के कारण कई बार आप टाइम से उन्हें रिप्लाई नहीं कर पाते होंगे या फिर यूट्यूब पर वीडियो स्ट्रीमिंग कर रहे होते है तो भी आपको परेशानी होती है व्हाट्सएप रिप्लाई (WhatsApp reply) करने में। बार-बार आने वाले व्हाट्सएप मैसेजेस कई बार मजा किरकिरा कर देते है।

इसलिए जरूरी है कि कोई ऐसा तरीका हो जिससे व्हाट्सएप पर जाएं बिना या ऑनलाइन दिखें बिना आसानी से व्हाट्सएप मैसेजेस के रिप्लाई ( reply on WhatsApp without coming online) कर सकें।

तो चलिए आज आपको ऐसी ही व्हाट्सएप ट्रिक (WhatsApp trick) बताते है जिससे बिना ऑनलाइन दिखे आप व्हाट्सएप मैसेजेस (WhatsApp messages) के रिप्लाई कर सकते है(reply on WhatsApp without coming online):

1.सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में डायरेक्ट चैट एप (DirectChat app) को डाउनलोड कर लें।

2.इसके बाद एफ को ओपन करें।

3.ओपन होते ही इस एप में बहुत सारे विकल्प दिखाई देंगे।

4.अच्छी बात यह है कि इस एप के साथ कस्टमाइज एप्स के द्वारा व्हाट्सएप के अतिरिक्त कई अन्य एप्स भी जोड़ सकते है।

5.ध्यान दें कि व्हाट्सएप पर कोई भी आपको मैसेज करता है तो यह एप एक नोटिफिकेशन का पॉपअप आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन पर देता है, इसे सीधे ऑन करके आप उस व्यक्ति को मैसेज का रिप्लाई कर सकते है।

6.इस पॉपअप की हेल्प से आप दूसरे व्यक्ति को बिना ऑनलाइन दिखे रिप्लाई कर सकते है चूंकि स्टेट्स में आप ऑनलाइन नहीं दिखेंगे।

बस इस तरह व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आएं बिना अपने बिजी शेड्यूल के बीच आ रहे मैसेजेस के रिप्लाई या चैट कर सकते है।

आपको हमारी बताई व्हाट्सएप ट्रिक (WhatsApp trick) कैसी लगी? अपने जवाब कॉमेंट बॉक्स में जरूर दीजिएगा। व्हाट्सएप और अन्य टेक्नोलॉजी ट्रिक पाने के लिए आप समयधारा को यहां फॉलो,लाइकऔर कॉमेंट करें।

 

यह भी पढ़े: How to: WhatsApp को अपने लैंडलाइन फोन नंबर से कैसे चलाएं?

यह भी पढ़े: WhatsApp Trick: अब नंबर सेव किए बिना करें WhatsApp चैट

यह भी पढ़े: WhatsApp पर आपकी गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड सबसे ज्यादा किसे करते है मैसेजेस,ऐसे करें पता

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: