Trending

क्या आप भी WhatsApp मैसेजेस का रिप्लाई करना भूल जाते है?ऐसे सेंड करें ऑटोमेटिकली रिप्लाई

Whatsapp से ऑटोमेटिक रिप्लाई (auto reply) आपके उस करीबी के पास पहुंच जाएं और आपके ऊपर उनकी अनदेखी का आरोप भी न लग सकें

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर: Whatsapp auto reply – Whatsapp सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप है। बिजी लाइफ में आप इसके द्वारा ही फ्रेंड्स और रिश्तेदारों से कनेक्ट रह सकते है लेकिन परेशानी तब हो जाती है जब आप अपने खास फ्रेंड्स या करीबी को व Whatsapp पर भी रिप्लाई करना भूल जाते है।

इसलिए जरूरी है कि ऐसे में Whatsapp से ऑटोमेटिक रिप्लाई (auto reply) आपके उस करीबी के पास पहुंच जाएं और आपके ऊपर उनकी अनदेखी का आरोप भी न लग सकें।

यह भी पढ़े:  WhatsApp  में जुड़े कमाल के फीचर्स, स्टेटस से रिप्लाई तक हुए बड़े बदलाव

अब आप सोचेंगे भला ऐसा कैसे हो सकता है तो ये टेक वर्ल्ड है जनाब! हर चीज संभव है बस थोड़ा ट्रिक से काम लेना होगा। चलिए बताते है कि आप अपने एंड्रायड फोन से कैसे व्हाट्सएप (Whatsapp) मैसेजेस के ऑटोमेटिकली रिप्लाई कर सकते है:

  1. Whatsapp Auto रिप्लाई के लिए दो तरीके है। इसके आपको दो एप्स की जरूरत होगी।
  2. एक एप का इस्तेमाल रूट एंड्रायड फोन के लिए होगा और दूसरी एप का प्रयोग आप नॉन रूट एंड्रायड फोन के लिए कर सकते है। इन दोनों के द्वारा ही आप न केवल ऑटोमेटिकली Whatsapp  मैसेजेस के रिप्लाई सेंड कर सकते है बल्कि अपने ऑटो रिप्लाई टेक्स्ट को कस्टमाइज भी कर सकते है।

तो चलिए पहले रूट एंड्रायड फोन के लिए WhatsappAuto रिप्लाई कैसे करना है बताते है

1.सबसे पहले अपने रूट एंड्रायड फोन में WhatsAuto एप डाउनलोड करें (ध्यान रहें कि यह एप तभी काम करेगा जब आपका एंड्रायड रूट होगा) डाउनलोड करके इस एप को इंस्टॉल कर लें।

2.अब व्हाट्सएप ऑटोमेटिकली रिप्लाई सेट करने के लिए इस एप को रूट एक्सेस करने की परमिशन दें और एप को ओपन कर दें।

यह भी पढ़े: Whatsapp ने किया एक नया खुलासा, अब नहीं कर पाएंगे आप भेजे हुए message delete

3.बस अब जब भी आप व्यस्त हो तो अपना WhatsAuto ऑन कर दें और अपना ऑटोमेटिक रिप्लाई कस्टमाइज करके सेट कर दें।

4.जब भी कोई आपको मैसेज करेगा आपकी ओर से खुद से रिप्लाई न दे पाने पर भी सामने वाले को आपका सेट किया हुआ ऑटोमेटिकली रिप्लाई मिल जाएगा क्योंकि ये ऑटोमेटिक तरीके से सभी मैसेजेस के रिप्लाई देता है।

5.आप अपने ऑटोमेटिक रिप्लाई को खुद सेट या कस्टमाइज भी कर सकते है। बस इसके लिए टर्न ऑन के विकल्प को चुनना होगा और जो भी रिप्लाई आप अपने बिजी रहते हुए सामने वाले कॉन्टैक्ट को देना चाहते है वो उसे मिल जाएगा। यानि आप ऑटोमेटिकली अपना रिप्लाई सेट कर सकते है।

6. बस जैसे ही आप WhatsAuto एप के द्वारा अपना Whatsapp auto reply सेट कर लेंगे तो देखेंगे कि कैसे यह एप सभी को आपकी ओर से ऑटो रिप्लाई कर रहा है।

यह भी पढ़े: अपने कंप्यूटर पर दो WhatsApp अकाउंट एकसाथ कैसे चलाएं?

अपने रूट एंड्रायड पर ऑटोमेटिक व्हाट्सएप रिप्लाई को सेटअप कैसे करें?

1.ये ट्रिक भी बहुत सिंपल है सबसे पहले अपने रूट एंड्रायड फोन में आपको AutoResponder for WA – Auto Reply Bot एप डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा।

2.इस एप से आप अपने Whatsapp पर कस्टम ऑटो रिप्लाई सेट कर सकते है और आप कस्टम मैसेजेस का कस्टम रिप्लाई भी सेट कर सकते है मसलन- “अभी मैं बिजी हूं”, “बाद में बात करता हूं।” ये ठीक कुछ वैसा ही है जैसा कि आपको जीमेल और लिंक्डइन पर ऑटो रिप्लाई की सुविधा मिलती है।

3.अब जैसे ही आप अपना ऑटोमेटिक रिप्लाई सेट कर लें तो फिर सेव के विकल्प पर क्लिक कर दें।

बस अब आप एप को ऑन कर सकते है। इससे आपका कस्टम ऑटोमेटिक रिप्लाई भी ऑन हो जाएगा और जो लोग भी आपको मैसेज करेंगे उन्हें आपकी ओर से कस्टमाइज किया हुआ ऑटो रिप्लाई मिल जाएगा।

देखा इस आसान सी ट्रिक से आप बिजी रहते हुए भी अपने करीबियों को ऑटोमेटिकली रिप्लाई कर सकते है।

यह भी पढ़े: उसका नंबर सेव नहीं है तो क्या? फिर भी कर सकेंगे अब WhatsApp चैट

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close