क्या गर्लफ्रेंड ने फेसबुक पर आपको कर दिया ब्लॉक? इस सिंपल ट्रिक से करें खुद को अनब्लॉक

नई दिल्ली, 26 नवंबर:  अक्सर दोस्त या फिर आपकी गर्लफ्रेंड किसी बात पर झगड़ा या शिकवे-शिकायत होने से ब्लॉक कर दिया जाता है। अगर आपको भी फेसबुक पर किसी ने ब्लॉक कर दिया है तो आप चाहकर भी खुद को अनब्लॉक नहीं कर पाते और चाहते है कि काश! कोई ऐसी ट्रिक हो जिससे आप खुद को अनब्लॉक कर सकें, तो चलिए आपने सोचा और हम ले आएं आपके लिए ये सिंपल सी ट्रिक, इस टेक ट्रिक को अपनाकर आप न केवल उस शख्स की आईडी देख पाएंगे बल्कि पहले ही की तरह उससे चैट भी कर सकेंगे। आइएं बताते है कि फेसबुक पर आप खुद को अनब्लॉक कैसे करें:

1सबसे पहले जानें कि क्या आपको वाकई ब्लॉक कर दिया गया है? इसे जानने के लिए आपको पहले उस शख्स की आईडी पर जाना होगा,जिसे लेकर आपको संदेह की उसने आपको ब्लॉक कर दिया है।

2.अब ध्यान दें कि अगर आपको उस शख्स या अपनी गर्लफ्रेंड की आईडी नहीं मिल रही है तो समझ लें कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

3.इसके अलावा एक तरीका ये भी है कि अगर आप उस प्रोफाइल को सर्च नहीं कर पा रहे है तो भी समझ लें कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है।तो चलिए अब आपको खुद को उस व्यक्ति की आईडी पर वापस जाने का तरीका बता देते हैं।

4.अब एक बार जब यह सुनिश्चित हो गया है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है तो अब आपको खुद को अनब्लॉक करना है या उस आईडी पर वापस जाकर उससे बात करनी है।

ऐसे करें खुद को फेसबुक पर अनब्लॉक

1.इसके लिए सबसे पहले जिस ईमेल आईडी से आपने अपना फेसबुक अकाउंट बनाया है, उसे चेंज कर दें।

2.अब आपने नया ईमेल आईडी बना लिया है तो इससे एक नया फेसबुक अकाउंट बना लें और ध्यान दें कि पुराने अकाउंट का इससे कुछ सरोकार न हो।

3.इस नए फेसबुक अकाउंट में आपका नाम कुछ अलग होना चाहिए यानि की पुराने फेसबुक अकाउंट से बिल्कुल भी मैच करता नाम न हो। ध्यान दें कि आप अपनी चेंज ईमेल आईडी को फ्यूचर में भी इस्तेमाल कर सकते है।

4.अब आपने जो नया फेसबुक अकाउंट बनाया है, इससे उस शख्स या अपनी गर्लफ्रेंड को रिक्वेस्ट भेजें,जिसने आपको ब्लॉक कर दिया है।

5.यहां पर एक बात का खास ख्याल रखें कि आपने पहले जो अपना फेसबुक अकाउंट बनाया है, उसे डिएक्टिवेट न करें, इससे फायदा ये होगा कि उस शख्स या आपकी गर्लफ्रेंड को लगेगा कि आप अभी तक ब्लॉक्ड ही है।

6. अब आप आराम से उस शख्स या अपनी गर्लफ्रेंड को मैसेज भेज सकते है।  जैसे ही आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को नया फ्रेंड समझकर एक्सेप्ट कर लिया जाएगा तो आप से वापस अपनी गर्लफ्रेंड को नए सिरे से अप्रोच कर सकते है या फिर उस शख्स के साथ नए सिरे से दोस्ती कायम कर सकते है, जिसने आपको ब्लॉक कर दिया था।

 

 

 

नोट : आप खुद को अनब्लॉक करने का ये तरीका अपना सकते हैं। आपके बता दें कि समयधारा टेक टीम इसकी प्रमाणिकता का समर्थन नहीं करती है। ये पोस्ट केवल ज्ञान और मनोरंजन के उद्देश्य से लिखी गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close