होम > टेक्नोलॉजी > हाउ टू > Jio 4 जी फोन फ्री में पाने के लिए जल्दी जमा कराएं ये डॉक्यूमेंट्स!!
breaking_newsHome sliderटेक्नोलॉजीहाउ टू

Jio 4 जी फोन फ्री में पाने के लिए जल्दी जमा कराएं ये डॉक्यूमेंट्स!!

नई दिल्ली,19 अगस्त: 24 अगस्त से रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो रही है,लेकिन कई ऑफलाइन रिटेलरों ने इसके लिए अभी से प्री-ऑर्डर भी लेने शुरू कर दिए है। प्राप्त सूत्रों के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में जियो 4जी फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसलिए हम आपको बताते है कि अगर आप भी इस फोन को पाना चाहते है तो आपको कौन-कौन से डॉक्यूमेंट्स जमा करवाने होंगे और आपके हाथों में कब तक जियो4जी फोन आ जाएगा:

1.रिलायंस जियो 4जी फोन पाने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की एक कॉपी रिटेलर को देनी होगी। आप ये कॉपी किसी भी नजदीकी ऑथराइज्ड आउटलेट या रिटेलर के पास जाकर जमा करा सकते है।

 2.एक आधारकार्ड पर पूरे देश में आपके केवल एक ही जियो फोन मिल सकता है।

3.आपके दिए गए आधार से रिटेलर आपकी जानकारी लेगा और फिर आपको एक टोकन देगा।

4.इस टोकन नंबर को संभाल कर रखें क्योंकि फोन लेते समय यही टोकन आपको देना होगा।

5.कंपनी का दावा है कि जो भी यूजर अभी जियो 4जी फोन की प्री-बुकिंग करेंगे उन्हें सितंबर तक यह फोन मुहैया करा दिया जाएगा।

रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन (तस्वीर, साभार-गूगल सर्च)
रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन (तस्वीर, साभार-गूगल सर्च)

गौरतलब है कि रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 40वीं एजीएम में जियो 4जी फीचर फोन को पूरे देश में फ्री में उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी,लेकिन साथ ही शर्त रखी कि इसे पाने के लिए यूजर को 1500 रुपये की सिक्योरिटी मनी डिपॉजिट करवानी होगी जोकि पूरी तरह रिफंडेबल है क्योंकि 3 साल बाद कंपनी को फोन लौटाने पर आपको 1500रुपये वापस मिल जाएंगे। इस लिहाज से जियो 4जी फीचर फोन यूजर को फ्री में ही पड़ेगा। इतना ही नहीं, जियो यूजर्स के लिए कंपनी ने 153रुपये का नया डाटा प्लान भी लांच किया है,जिसके तहत कंपनी यूजर को अनलिमिटेड कॉल और डाटा की सुविधा दे रही है। ऐसा कंपनी का दावा है ।

जियो 4जी फीचर फोन की खासियत

यह फोन फीचर फोन होने के बावजूद 4जी इनेबल है। जियो 4जी फोन वॉयस कमांड पर चलता है यानि केवल अपनी वॉयस पर आप कॉल, मैसेज और गूगल सर्च कर सकते है। फोन में जियो म्यूजिक,सिनेमा एप प्रीडाउनलोड होंगे। फोन का कीबोर्ड न्यूमेरिक कीबोर्ड से चलेगा और इसका डिस्प्ले 2.4 इंच होगा। इस फोन में केवल जियो सिम ही चल सकेगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close