breaking_news Home slider टेक्नोलॉजी न्यू गैजेट्स

5,300 एमएएच की बैटरी के साथ 57 घंटों तक ताबड़तोड़ कर सकेंगे बात, 6.44 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ Xiaomi ने उतारा Mi Max 2 स्मार्टफोन

Xiaomi Mi Max 2 Image credit :iGyaan.in

नई दिल्ली, 19 जुलाई : चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने अपना ‘मी मैक्स 2’ स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतार दिया है। इसकी स्क्रीन 6.44 इंच की है और इसमें 5,300 एमएएच क्षमता की बैटरी है। शाओमी ने दावा किया कि ‘मी मैक्स 2’ का स्टैंडबाई टाइम 31 दिनों का है और इसका टॉकटाइम 57 घंटों का है। यह क्विक चार्ज 3.0 तकनीक से पैरलल चार्जिग से लैस है। यह महज एक घंटे के चार्ज पर यह दिन भर चलती है।

इस फोन को चीन में मई में लांच किया गया था। ‘मी मैक्स 2’ का पूर्ववर्ती ‘मी मैक्स फैबलेट’ पिछले साल जून में लांच किया गया था।

‘मी मैक्स 2’ की कीमत 16,999 रुपये है और यह 27 जुलाई से फ्लिपकार्ट, अमेजन, टाटा क्लिक और मी डॉट कॉम पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।  

शाओमी के उपाध्यक्ष और कंपनी की भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने बताया, “कंपनी जल्द ही भारत में दो और मी होम्स खोलेगी।”

‘मी मैक्स 2’ की मोटाई 7.6 मि.मी. है। इसका 12 मैगापिक्सल का पिछला कैमरा ड्यूअल एलईडी फ्लैशयुक्त है। इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर कैमरा है।

इसमें 2 गीगाहट्र्ज की स्पीड वाला ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है, जिसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है।

यह डिवाइस एंड्रायड नूगा 7.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और स्लिप्ट स्क्रीन फीचर का समर्थन करता है।

बीते सप्ताह कंपनी के संस्थापक ने 2018 तक भारत में 10 करोड़ फोन बेचने का लक्ष्य रखा था।

पिछले साल शाओमी ने भारत से कुल 1 अरब डॉलर का राजस्व हासिल किया था। कंपनी ने साल 2017 की दूसरी तिमाही में देश में 2.31 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की थी, जोकि इसके पिछली तिमाही की तुलना में 70 फीसदी ज्यादा है।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें