WOW- अब कुछ ही मिनटों में चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन

स्मार्टफोन की चार्जिंग सबसे बड़ी दिक्कत है, कभी कभार तो ऐसा होता है कि हमें कोई जरूरी फोन करना होता है और फोन में बैटरी ही नहीं होती। उस समय मन करता है कि काश कोई ऐसा रास्ता हो जिससे फोन कुछ ही मिनट में चार्ज हो जाए और हम अपना काम करने लगे।

यूं तो स्मार्टफोन आजकल हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बनकर रह गया है। फिर चाहे हम किराने की दुकान पर कोई छोटी मोटी चीज खरीदने गए हो या फिर बिना बैंक जाएं ही पैसे ट्रांसफर करने की बात हो। आप अपने स्मार्टफोन की मदद से इन सभी कामों को कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप अपने स्मार्टफोन की मदद से अपने दूर देश बैठे दोस्त से भी बातचीत कर सकते हैं। मान लें कि कभी आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं और अचानक आपके स्मार्टफोन की बैटरी खत्म हो जाए तो आप ऐसे में क्या करेंगे?हम जानते हैं कि आप ऐसे में अपना चार्जर ढूढ़ेंगे और फिर अपने फोन को चार्ज करने लगेंगे। इस दौरान आप अपने फोन का इस्तेमाल भी नहीं कर सकती हैं क्योंकि इस दौरान फोन के फटने की संभावना भी होती है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि स्मार्टफोन चार्ज होने में काफी समय लगाते हैं, लेकिन जब तक हमारा फोन 100 : तक चार्ज नहीं होता है हम उसके चार्ज होने का इंतजार करते रहते हैं।

अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकें बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपने स्मार्टफोन को जल्दी से चार्ज कर सकते हैं। आइए इन तरीकों के बारे में आपको एक एक करके बताते हैं।

1 एयरप्लेन मोड: अगर आपको अपने स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी चार्ज करनी हो तो ऐसे में आप अपने फोन को एयरप्लेन मोड में रख लें, ऐसा करने से आपका फोन अच्छी तरह से चार्ज हो जाएगा। इसके ऑप्शन के लिए आपको या तो शॉर्टकट मेनू पर जाकर एयरप्लेन मोड़ को क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा आप सेटिंग में जाकर भी इस ऑप्शन को क्लिक कर सकती हैं। इससे आपका फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा। पर ध्यान रखें कि फोन चार्ज होने के बाद फोन को एयरप्लेन मोड से निकाल लें नहीं हो आपको कोई भी कॉल नहीं कर पाएगा।

2 पॉवर ऑफ: जिस तरह से आप एयरप्लेन मोड में फोन को रखकर अपने फोन को जल्दी चार्ज कर सकते हैं, ठीक इसी तरह से आप अपने फोन का पॉवर ऑफ कर सकते हैं। फोन को एयरप्लेन मोड़ में रखने से सभी कॉल्स और मैसेज आना बंद हो जाएंगे। वहीं पॉवर ऑफ करके फोन की सभी गतिविधियां बंद हो जाएगी, जिससे आपका फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा।

अगर आप इन दोनों तरीकों से अपने फोन को चार्ज करती हैं तो आपका फोन पहले के मुकाबले 25 से 30प्रतिशत कम समय में ही चार्ज हो जाएगा।

3 फैक्टरी रिसेट : फैक्टरी रिसेट करने के बाद न सिर्फ आपका फोन जल्दी चार्ज होगा बल्कि उसकी बैटरी भी जल्दी से खत्म नहीं होगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close