breaking_news Home slider Uncategorized अन्य ताजा खबरें राजनीतिक खबरें विश्व

क्लिंटन का बचाव कर रहा अमेरिकी न्याय विभाग : ट्रंप

वाशिंगटन, 30 अक्टूबर:   राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी के खिलाफ ई-मेल जांच में अमेरिकी न्याय विभाग पर क्लिंटन को बचाने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोलराडो में शनिवार को एक रैली के दौरान ट्रंप ने कहा, “न्याय विभाग हिलेरी को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहा है।” ट्रंप ने यह आरोप मीडिया में आई उन खबरों के आधार पर लगाया है, जिसके मुताबिक चुनाव से मात्र दो सप्ताह से भी कम समय पहले नए ई-मेल पाए जाने के बारे में खुलासे पर संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) को न्याय विभाग ने धमकाया है। एफबीआई का कहना है कि नए ई-मेल का संबंध जुलाई में समाप्त हुए हिलेरी के ई-मेल जांच से हो सकता है।

अमेरिकी समाचार पत्र ‘द हिल’ के मुताबिक, सरकारी सूत्रों का कहना है कि न्याय विभाग एफबीआई निदेशक जेम्स कोमे की उस बात से सहमत नहीं है, जिसमें कोमे ने नए ई-मेल का संबंध क्लिंटन के ई-मेल जांच से होने की सूचना कांग्रेस को देने का फैसला किया है।

अधिकारी ने द हिल से कहा, “महान्यायवादी (अटॉर्नी जनरल) का रुख विभाग के उस रुख के साथ ही दृढ़ है जिसके मुताबिक, विभाग इस मामले में जांच संबंधी कोई कदम उठाने के पक्ष में नहीं है, क्योंकि इससे अमेरिकी राष्टपति के चुनाव पर प्रभाव पड़ेगा”

–आईएएनएस