breaking_newsअन्य ताजा खबरेंविभिन्न खबरेंविश्व
Trending

लंदन ब्रिज पर आतंकी हमला, दो की मौत,हमलावर को पुलिस ने मार गिराया

लंदन पुलिस के ऑर्म्ड स्पेशलिस्ट अधिकारियों द्वारा संदिग्ध व्यक्ति को मौके पर मार गिराया गया है।

लंदन: London Bridge terror attack- शुक्रवार को लंदन ब्रिज पर एक संदिग्ध ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। इस चाकूबाजी की को लंदन पुलिस (London Police) ने आतंकी हमला करार दिया (London Bridge terror attack) है। इस आतंकी हमले (Terror attack) में दो लोगों की मौत हो गई है और तीन अन्य घायल हो गए है।

बकौल पुलिस लंदन ब्रिज पर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले हमलावर को मार गिराया गया (Police killed terrorist) है। इस खबर के साथ ङी ट्वविटर पर हैशटैग #LondonBridgeAttack ट्रेंड होने लगा।

अपने बयान में पुलिस ने कहा है कि संदिग्ध जो बॉम वेस्ट पहना हुआ था वो नकली थी। लोकल मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इस घटना में घायल हुए लोगों में से 2 की मौत हो चुकी है।

काउंटर टेररिज्म पुलिस ऑफ स्कॉटलैंड यार्ड के सहायक आयुक्त नील बसु ने अपने बयान में कहा है कि इस आतंकी हमले में कई लोग घायल हो गए है और अन्य कई गंभीर रुप से घायल है।

अपने बयान में नील बसु ने आगे बताया कि मेट्रोपॉलिटन पुलिस फोर्स (Metropolitan Police Force) इस घटना को ओपन माइंडेड होकर इसके पीछे के कारण को तलाश रही थी

चूंकि जिस एरिया में यह घटना हुई है वहां काउंटर-टैरर अधिकारी निरंतर सर्च ऑपरेशन चलाते है,जिससे की लोगों की जान को बचाया जा सकें।

उन्होंने कहा कि ‘आज दो बजे दोपहर में लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी की घटना होने की सूचना मिली। इसके बाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस और सिटी ऑफ लंदन पुलिस के अधिकारी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और उन्होंने कार्रवाई शुरू कर दी।‘

हालांकि लंदन पुलिस के ऑर्म्ड स्पेशलिस्ट अधिकारियों द्वारा संदिग्ध व्यक्ति को मौके पर मार गिराया गया है।

इस संदिग्ध के शरीर पर बंधी बॉम (Bomb) जैकेट के संबंध में बताते हुए बसु ने कहा कि हमें कुछ रिपोर्ट्स मिली थी कि हमलावर के पास विस्फोटक हो सकते है।

लेकिन मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि हमलावर ने जो जैकेट पहनी थी उस पर लगे विस्फोटक नकली थे।

इस घटना की जांच अब यूके (UK) के काउंटर-टेरर यूनिट के ऑफिसर्स को सौंप दी गई है।  वैसे अभी तक हमले में कितने लोग घायल हुए है इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो घायल लोगों में से दो की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई (London Bridge terror attack)है।

इस घटना के संबंध में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने भी एक मीडिया ब्रीफिंग की और अपने बयान में कहा कि ‘इस घटना की तफ्तीश हो रही है लेकिन लंदन पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि यह एक आतंकी घटना थी।’

जिन्होंने वहां उपस्थित लोगों की जान बचाई मैं उनकी असाधारण बहादुरी की प्रशंसा करता हूं।

London Bridge terror attack

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: