Trending

Breaking: न्यूजीलैंड की क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग,कई मरे, जान बचाकर भागी बांग्लादेशी क्रिकेट टीम

कहा जा रहा है कि जिस समय गोली चलाई गई,उस समय मस्जिद के अंदर बांग्लादेशी क्रिकेट टीम मौजूद थी। तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये बड़ा भयानक हमला किया गया है।

नई दिल्ली,15 मार्च: Mass firing at New Zealand Christchurch two mosques-न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में अंँधाधुंध फायरिंग की खबर है। कहा जा रहा है कि इस गोलीबारी में कई लोग हताहत हो गए है। बतौर प्रत्यक्षदर्शी, क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के पास गोली चलने की आवाज सुनाई दी। पचास के करीब राउंड फायरिंग की गई। कहा जा रहा है कि जिस समय गोली चलाई गई,उस समय मस्जिद के अंदर बांग्लादेशी क्रिकेट टीम मौजूद थी। तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये बड़ा भयानक हमला किया गया है।

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम किसी तरह अपनी जान बचाकर भागी। पुलिस ने क्राइस्टचर्च को चारों ओर से घेर लिया है और लोगों को इस इलाके में जाने से रोक दिया है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हमला जब शुरू हुआ तो बांग्लादेश क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी और ट्विटर पर पोस्ट वीडियो के अनुसार, पुलिस किसी तरह उन्हें बचाती हुई दिख रही है और खिलाड़ी मस्जिद से जान बचाकर बाहर भागते हुए दिख रहे है। गौरतलब है कि आने वाले हफ्ते में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेलने वाली थी। लेकिन स्थानीय मीडिया के अनुसार, अब ये मैच रद्द कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड पुलिस आयुक्त के अनुसार, हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। कई लोगों के मारे जाने का शक है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा है कि क्राइस्टचर्च स्थित मस्जिद में फायरिंग हुई है। यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है. यह अभूतपूर्व हिंसा की घटना है. पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया है, लेकिन मेरे पास अभी उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close