Trending

फ्रांस: पेरिस में बेकरी में गैस रिसाव से शक्तिशाली विस्फोट, 4 मरे, दर्जन घायल

पेरिस, 12 जनवरी : #Paris bakery gas leak explosion- फ्रांस के मध्य पेरिस में शनिवार को एक बेकरी में गैस रिसाव के बाद हुए शक्तिशाली विस्फोट में अग्निशमन दल के दो कर्मियों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। आपातकालीन सेवाओं ने यह जानकारी दी। ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट्स के अनुसार, पेरिस के नौवें प्रांत र्यू डी ट्रेविस में स्थित बेकरी में विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे हुआ। गैस रिसाव की शिकायत पर वहां पहुंचे अग्निशमन कर्मी भी इसकी चपेट में आ गए।

पुलिस द्वारा चार लोगों की मौत की पुष्टि करने से पहले वादी रेमी हीट्ज ने संवाददाताओं को बताया, “12 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं जिनमें तीन अग्निशमनकर्मी हैं।”

उन्होंने कहा, “फिलहाल हम विस्फोट का कारण दुर्घटनावश, गैस के रिसाव द्वारा बता सकते हैं, लेकिन चल रही जांच इसके कारणों का पता लगाएगी।”

पेरिस फायर ब्रिगेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों के अनुसार, पांच लोगों की हालत गंभीर है। घटना में 24 अन्य लोग भी घायल हो गए, लेकिन वे गंभीर रूप से घायल नहीं हैं।

रुए डे ट्रेविस में हुए विस्फोट के कारण यहां खड़ीं कारें और अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

विस्फोट के धमाके से आस-पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। आस-पास की इमारतों और दुकानों को हुआ नुकसान सड़कों पर देखा जा सकता है।

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडौर्ड फिलिप और शहर की महापौर एनी हिडाल्गो के साथ घटनास्थल का दौरा कर चुके आंतरिक मंत्री क्रिस्टोफी कास्टनर ने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है। इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि मृतकों की संख्या ज्यादा होगी।

उन्होंने ट्वीट किया था, “200 से ज्यादा अग्निशमनकर्मी आपातकालीन अभियान में कार्यरत हैं। मुझे सबसे पहले घायलों और उनके शुभचिंतकों की चिंता है।”

पुलिस ने जनता से क्षेत्र से दूर रहने और आपातकालीन वाहनों को रास्ता देने के लिए कहा है।

बेकरी के सामने रहने वाले एक युवक जीन ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि धमाके के बाद उसके घर की कई खिड़कियां टूट गईं। उसने बताया कि धमाके के समय भूकंप जैसा महसूस हुआ था।

–आईएएनएस

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close