breaking_newsअन्य ताजा खबरेंविभिन्न खबरेंविश्व
Trending

श्रीलंका: फिर लहूलुहान हुआ कोलंबो,चर्च के पास दोबारा धमाका,आपातकाल घोषित

श्रीलंका में आज रात से ही आपातकाल लगाने की घोषणा कर दी गई है। बकौल पुलिस, सेंट्रल कोलंबो बस स्टेशन पर काफी बड़ी संख्या में बम डेटोनेटर मिले है।

कोलंबो, 22 अप्रैल: Sri Lanka: another bomb blast near church in Colombo- श्रीलंका में हाल ही में 8 सीरियल ब्लास्ट हुए है और इनमें मरने वालों की संख्या फिलहाल 290 हो गई है, लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है। कोलंबो में चर्च के समीप एक और बम धमाका हुआ (another bomb blast near church in Colombo) है।

ये बम धमाका वैन में हुआ। सूत्रों से पता चला है कि ये बम विस्फोट उस वक्त हुआ जब बम निरोधक दस्ते के ऑफिसर्स उसे डिफ्यूज (निष्क्रिय) करने की जुगत में थे। इस विस्फोट के बाद की फोटोज भी सामने आ गई है। इन तस्वीरों में आग की लपटें वैन के मलबे से उठती दिख रही है और ब्लास्ट से गाड़ी के उड़े परखच्चे दिख रहे है।

सोमवार को ही कोलंबों बस स्टेशन के समीप 87 बम डेटोनेटर भी मिले है। इससे स्पष्ट् है कि श्रीलंका में बम विस्फोट किसी सोची-समझी साजिश के तहत अंजाम दिए जा रहे है।

देशभर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और सुरक्षाबलों को चौकस रहने के निर्देश दे दिए गए है। पुलिस इन हमलों के लिए अपनी जांच-पड़ताल में जुटी है।

श्रीलंका में आज रात से ही आपातकाल लगाने की घोषणा कर दी गई है। बकौल पुलिस, सेंट्रल कोलंबो बस स्टेशन पर काफी बड़ी संख्या में बम डेटोनेटर मिले है।

यहां की स्थानीय जनता डर और खौफ के साएं में जी रही है। आम लोग प्रत्येक आसपास की वस्तु को संदिग्ध नजर से देख रहे है और छूने से भी डर रहे है।

पुलिस प्रशासन भी सघन जांच अभियान कर बम या संदिग्ध चीजों की जांच कर रहा है।

Sri Lanka: another bomb blast near church in Colombo, emergency announced
श्रीलंका में चर्च में सीरियल ब्लास्ट (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

गौरतलब है कि बीते रविवार को ईस्टर संडे को 3 चर्च (सेंट ऐंथनी चर्च, नेगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टीकालोआ में जिओन चर्च) और 3 लग्जरी (शांगरी ला, कीनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी) होटल के सामने आठ अलग-अलग बम धमाके हुए, जिसमें 290 लोगों की मौत हो गई।

श्रीलंका सरकार ने इन बम धमाकों के पीछे पहली बार किसी आतंकवादी संगठन की ओर इशारा किया है। सरकार ने कहा है कि स्थानीय इस्लामी आतंकवादी संगठन नैशनल तौहीद जमात (NTJ) का हाथ इन बम विस्फोटों के पीछे हो सकता है।

Watch This:

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: