breaking_newsअन्य ताजा खबरेंविभिन्न खबरेंविश्व
Trending

वर्ल्ड न्यूज़ : काबुल ब्लास्ट में 63 लोगों की मौत 185 घायल, विश्व समुदाय ने की निंदा

अफगानिस्तान में हुए इस सुसाइड बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (IS)

काबुल, 19 अगस्त (समयधारा)| अफगानिस्तान के काबुल में विस्फोटकों से लैस एक आत्मघाती हमलावर ने एक शादी समारोह के दौरान सैकड़ों मेहमानों से भरे एक वेडिंग हॉल को निशाना बनाते हुए खुद को उड़ा लिया, जिसमें 65+ लोगों की मौत हो गई और 185 अन्य घायल हो गए।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में शनिवार देर रात हुए इस भयावह और शक्तिशाली बम विस्फोट में इंसानियत तार-तार  हो गयी l कई सारी महिलायें व बच्चों की मौत हुई हैl विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि  वेडिंग हॉल  की छत्त के परखरचे उड़ गए l

इस्लामिक स्टेट ने सोशल मीडिया के माध्यम से दावा किया है कि उसके लड़ाके ने काबुल में इस बड़े समारोह में खुद को उड़ा लिया जबकि अन्य ने सुरक्षा बलों के पहुंचने पर विस्फोटकों से भरे वाहन में धमाका किया ।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक, घटना शनिवार रात स्थानीय समय के अनुसार 10.40 (भारतीय समयानुसार रात 11.40) बजे की है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि हमलावर ने समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के बीच विस्‍फोट कर दिया। यह विस्‍फोट शादी के स्‍टेज के पास हुआ जहां म्‍यूजिशियन उपस्थित थे। एक प्रत्‍यक्षदर्शी का दावा है कि हमले में कई बच्‍चे भी मारे गए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: