breaking_newsHome sliderविभिन्न खबरेंविश्व

World News : सऊदी अरब में 11 भारतीयों की दम घुटने से मौत

नई दिल्ली, 13 जुलाई : सऊदी अरब के शहर नजरान में बुधवार को आग लगने की घटना में मारे गए 11 भारतीयों में चार उत्तर प्रदेश, तीन केरल और बिहार व तलिनाडु के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि मृतकों में उत्तर प्रदेश के तबरेज खान अतीक अहमद, वसीम अकरम व वकील अहमद, केरल के कमलपान सत्यम, बैजू राघवन व श्रीजीत कोट्टासेरी, बिहार के गौरी शंकर गुप्ता तथा तमिलनाडु के मोरोकानंदन कल्याण शामिल हैं।

सऊदी गैजेट ने अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि नजरान में बुधवार को एक मकान में आग लगने के कारण दम घुटने से 11 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। 

रिपोर्ट के मुताबिक, नजरान सिविल डिफेंस के प्रवक्ता अब्दुल्लाह अल-फारी ने कहा, “दमकलकर्मियों ने एक घर में लगी आग पर काबू पाया। घर में कोई खिड़की नहीं थी। दम घुटने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए।”

नजरान यमन की सीमा के निकट दक्षिण-पश्चिम सऊदी अरब का एक शहर है। 

बागले ने कहा कि घटना में मारे गए पारस कुमार सुबेदार तथा मोहम्मद वसीम अजीजुर रहमान तथा घायल अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार रात ट्वीट किया कि नजरान में एक दुर्घटना में 10 भारतीय नागरिकों की जान चली गई है, जबकि छह अन्य घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने जेद्दा के कौंसल जनरल से बात की। नजरान जेद्दा से 900 किलोमीटर दूर है। हमारे कर्मचारी पहला विमान पकड़कर वहां पहुंच रहे हैं।”

विदेश मंत्री ने कहा, “हमारे कौंसल जनरल नजरान के गवर्नर के संपर्क में हैं। वह मुझे पल-पल की जानकारी दे रहे हैं।”

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close