अमेरिका : ‘ट्रम्प’ की चेतावनी – ‘ट्रम्पकेयर’ नहीं तो ‘ओबामाकेयर’ की सब्सिडी ख़त्म

वाशिंगटन, 30 जुलाई : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि अगर रिपब्लिकन सांसद ओबामाकेयर की जगह दूसरे विधेयक को लाने की जल्द मंजूरी नहीं देते हैं, तो वह लोगों को स्वास्थ्य बीमा खरीदने में सक्षम बनाने वाले ओबामाकेयर की सब्सिडी ही खत्म कर देंगे। ट्रंप ने शनिवार को ट्विटर पर आगाह किया, “अगर नए विधेयक को जल्द मंजूरी नहीं दी गई, तो बीमा कंपनियों को मिलने वाली बेलआउट और कांग्रेस के सदस्यों को मिलने वाली बेलआउट जल्द समाप्त कर दी जाएगी।” 

समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, उन्होंने ओबामाकेयर को निरस्त करने और नए विधेयक को मंजूरी नहीं मिलने पर निराशा के साथ कहा, “सात साल तक अस्वीकार और बदलाव के बारे में बात करने के बाद हमारे महान देश के लोगों को अभी भी ओबामाकेयर के साथ रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है।”

सीनेटरों ने शुक्रवार को उस विधेयक को खारिज कर दिया था, जो कमोबेश साल 2010 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में सुधार के लिए लाए गए विधेयक की जगह पेश किया गया था। 

सीनेटर डॉन मैककेन उन तीन रिपब्लिकन सीनटेरों में से एक हैं, जिन्होंने विधेयक के खिलाफ वोट किया। 

इस बीच सीनेट के अल्पसंख्यक नेता चक शूमर ने शनिवार को फौरन राष्ट्रपति के संदेश को खारिज कर दिया और कहा, “ट्रंप को लोगों के जीवन और हेल्थकेयर के साथ राजनीति करनी बंद कर देनी चाहिए। हेल्थकेयर को बढ़ावा देना चाहिए और आखिरकार राष्ट्रपति पद का काम शुरू करना चाहिए।”

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close