breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

किम जोंग उन ने फिर किया पावरफुल औजारों से लैस हथियारों का टेस्ट

सियोल, 18 अप्रैल : #North Korea Kim Jong Un again tested new weapon-  नॉर्थ कोरिया के किम जोंग-उन ने एक बार फिर से पावरफुल औजारों से लैस नए हथियार का टेस्ट किया है।

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन (Kim Jong Un) की निगरानी में एक नए सामरिक हथियार का परीक्षण (tested new weapon)किया गया है। यह हथियार शक्तिशाली आयुधों से लैस है।

अमेरिका के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर शुरू हुई वार्ता के अवरूद्ध होने के बाद किया गया यह पहला परीक्षण है।

सरकारी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

यह परीक्षण किम और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच शिखर वार्ता बिना किसी समझौते तक पहुंचे टूट जाने के बाद उत्पन्न तनाव को दर्शाता है।

आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘केसीएनए’ ने अपनी एक खबर में बताया कि बुधवार को अलग-अलग लक्ष्यों को निशाना बना विभिन्न तरीकों से परीक्षण किया गया।

खबर में कहा गया कि किम ने इसे ‘‘ पीपुल्स आर्मी की सामरिक शक्ति बढ़ाने में बेहद महत्वपूर्ण ’’ बताया है।

खबर में हथियार संबंधी कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

दूसरी ओर, एक सैन्य अधिकारी ने ‘एएफपी’ को बताया कि दक्षिण कोरिया के रडार ने ऐसा कुछ भी दर्ज नहीं किया, इसलिए इसके मिसाइल होने की संभावना नहीं है।

अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर कहा, ‘‘ उत्तर कोरिया जब मिसाइल का प्रक्षेपण करता है तो वह हमारे रडार पर दिख जाता है। लेकिन अभी तक ऐसी किसी मिसाइल का परीक्षण किए जाने का पता नहीं चला है।’’

वहीं सियोल के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एएफपी निहारिका सुजाता सुजाता 1804 1227 सियोल

(इनपुट एजेंसी से)

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: