राजनीतिक खबरें

Pervez Musharraf की मौत की खबर वायरल! परिवार ने कहा-हालत बेहद नाजुक,दुआ करें

उनके परिवार ने शुक्रवार को बताया कि परवेज मुशर्रफ की हालात बेहद नाजुक है।उन्हें अब वेंटिलेटर सपोर्ट से भी हटा दिया गया है। उनके अंगों ने काम करना तकरीबन बंद कर दिया है। आप सभी उनके लिए दुआ करें।

Share

Pakistan-former-President-Pervez-Musharraf-death-news-viral-family-says-health-critical-pray-for-him

पाकिस्तान के(Pakistan)पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की मौत की खबर जब सोशल मीडिया पर वायरल(Pakistan-former-President-Pervez-Musharraf-death-news-viral)हुई, तो उनके परिवार ने शुक्रवार को बताया कि परवेज मुशर्रफ की हालात बेहद नाजुक है।

उन्हें अब वेंटिलेटर सपोर्ट से भी हटा दिया गया है। उनके अंगों ने काम करना तकरीबन बंद कर दिया है। आप सभी उनके लिए दुआ(family-says-health-critical-pray-for-him)करें।

परवेज मुशर्रफ(Pervez-Musharraf)के परिजनों ने शुक्रवार को बताया कि स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की मौत की खबर वायरल

मुशर्रफ की सेहत को लेकर जारी अटकलों के बीच उनके परिवार ने कहा, ‘वह उस मुश्किल दौर में हैं, जहां सेहतमंद हो पाना मुमकिन नहीं है।’

परवेज मुशर्रफ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उनके परिजनों द्वारा इस बात की जानकारी को साझा किया गया है।

Pakistan-former-President-Pervez-Musharraf-death-news-viral-family-says-health-critical-pray-for-him

आपको बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया पर मुशर्रफ की मौत को लेकर अफवाह जोरों पर चल रही थी।

पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान पर 1999 से 2008 तक शासन किया और सत्ता पर मजबूती से अपनी पकड़ बनाए रखी।

 

 

 

 

परवेज मुशर्रफ Amyloidosis नामक बीमारी से  हैं पीड़ित

मुशर्रफ के परिवार ने ट्विटर पर एक बयान साझा किया और कहा कि मुशर्रफ वेंटिलेटर पर नहीं हैं। उनके परिवार ने कहा, ‘वह एमाइलॉयडोसिस  (Amyloidosis) से गंभीर रूप से पीड़ित होने की वजह से करीब 3 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं।

वह ऐसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, जहां से सेहतमंद हो पाना मुमकिन नहीं है। उनके लिए दुआ करें।’

Pakistan-former-President-Pervez-Musharraf-death-news-viral-family-says-health-critical-pray-for-him

बता दें कि एमाइलॉयडोसिस एक दुर्लभ बीमारी है जोकि शरीर के अंगों में एक असामान्य प्रोटीन बनने के कारण होती है। Amyloidosis के चलते शरीर के सामान्य तरीके से काम करने में दिक्कत आती है।

 

 

 

 

 

‘परवेज मुशर्रफ की हालत है बेहद नाजुक’
इससे पहले दिन में मुशर्रफ के करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने बताया कि उनकी हालत नाजुक बनी हुई(Pakistan-former-President-Pervez-Musharraf-death-news-viral-family-says-health-critical-pray-for-him) है।

उन्होंने बताया कि मुशर्रफ को वेंटिलेटर पर रखा गया है। इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी एक जमाने में मुशर्रफ के प्रवक्ता थे।

चौधरी ने कहा कि उन्होंने मुशर्रफ के बेटे से बात की है, जिन्होंने उनके बीमार होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘मैंने अभी दुबई में जनरल मुशर्रफ के बेटे बिलाल से फोन पर बात की है, जिन्होंने पिता के वेंटिलेटर पर होने की पुष्टि की।’

 

 

‘मामूली रूप से बीमार हैं परवेज मुशर्रफ’
वहीं, मुशर्रफ के बीमार होने की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष इफजाल सिद्दीकी ने कहा, ‘जनरल परवेज मुशर्रफ घर पर हैं और मामूली रूप से बीमार हैं।

आप लोग फेक न्यूज पर ध्यान न दें। उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करें।’

आपको बता दें कि मुशर्रफ को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या और लाल मस्जिद के मौलवी के मारे जाने के मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है। वह इलाज के लिए मार्च 2016 में दुबई गए थे और तब से वापस नहीं लौटे हैं।

 

 

Pakistan-former-President-Pervez-Musharraf-death-news-viral-family-says-health-critical-pray-for-him

Ravi