breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

पाकिस्तान: भ्रष्टाचार के छह मामलों में पूर्व राष्ट्रपति जरदारी को अंतरिम जमानत

अदालत ने उन्हें तोशा खाना वाहन जांच मामले में 20 जून तक और संदिग्ध लेन-देन से संबंधित मामले में 21 मई तक की अंतरित जमानत दी

इस्लामाबाद, 16 मई : Pakistan: Interim bail to former president Zardari- आसिफ अली जरदारी जोकि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति है, को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से भ्रष्टाचार के छह मामलों में अंतरिम जमानत मिल गई है। ध्यान दें कि पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निगरानी संस्था इन केसों की जांच कर रही है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की ओर से मंगलवार को अदालत में पेश 11 पन्नों की रिपोर्ट के अनुसार 36 जांच मामलों में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के 63 वर्षीय सह-अध्यक्ष का नाम है और एनएबी का दावा है कि कम से कम आठ मामलों में जरदारी की भूमिका साबित हुई है।

न्यायमूर्ति उमर फारुक की अगुवाई वाली दो न्यायाधीशों की पीठ ने छह मामलों में गिरफ्तारी से पहले जमानत की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान उनकी बेटी फरयाल तलपुर को अंतरिम जमानत दे दी।

अदालत ने जरदारी को धनशोधन मामले में 30 मई तक की अंतरिम जमानत दे दी। उन्हें ओपल 225 संपत्ति से संबंधित जांच के मामले में भी 12 जून तक अंतरिम जमानत दी गयी। यह संपत्ति जरदारी परिवार की है और 5,00,000 रुपये का मुचलका भरने का निर्देश दिया। उन्हें पार्क लेन जांच मामले में भी 12 जून तक की अंतरिम जमानत दे दी गयी।

अदालत ने उन्हें तोशा खाना वाहन जांच मामले में 20 जून तक और संदिग्ध लेन-देन से संबंधित मामले में 21 मई तक की अंतरित जमानत दी।

हरिश एंड कंपनी से संबंधित मामले में अदालत ने 30 मई तक सुनवाई स्थगित कर दी।

(इनपुट एजेंसी से भी)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: