Trending

पहले किम और अब ट्रंप पहुंचे सिंगापुर, वार्ता से पहले माहौल गरम

सिंगापुर, 10 जून : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिंगापुर पहुँच चुकें है l इससे पहले,

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ होने वाले दो दिवसीय ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन से दो दिन पहले रविवार को सिंगापुर पहुंचे।

सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन ने किम के से हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए कहा, “चैयरमैन किम जोंग उन का स्वागत है, जो अभी-अभी सिंगापुर पहुंचे हैं।”

यह तस्वीर यहां चांगी हवाईअड्डे पर किम के विमान के ठीक सामने ली गई है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, किम ने बाद में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से प्रधानमंत्री कार्यालय में मुलाकात की, जहां दोनों नेता मित्रवत बातचीत करते दिखाई दिए।

यहाँ ट्विटर पर BBC/ABC ट्रंप के सिंगापुर पहुचने का वीडियो शेयर किया है l

व्हाइट हाउस के मुताबिक, ट्रंप रविवार देर रात सिंगापुर पहुंचेंगे और सीधे अपने होटल जाएंगे।

ली ने किम का स्वागत करने से पहले एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया और सिंगापुर की तटस्थ भूमिका को रेखांकित करते हुए आशा जताई कि शिखर सम्मेलन के परिणाम क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता लाएंगे।

ली सोमवार को ट्रंप से मुलाकात कर सकते हैं।

ट्रंप और किम के बीच शिखर सम्मेलन मंगलवार को कैपेला होटल में सुबह नौ बजे से शुरू होना निर्धारित है। यह उत्तर कोरिया और अमेरिका के वर्तमान प्रमुखों के बीच पहली मुलाकात होगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने इस मुलाकात को शांति के लिए ‘वन टाइम शॉट’ करार दिया और कहा कि दोनों ही अभी एक ‘अज्ञात क्षेत्र’ में हैं।

अमेरिका को आशा है कि शिखर सम्मेलन एक प्रक्रिया को शुरू करेगा, जिसका नतीजा किम द्वारा परमाणु हथियारों को छोड़ने के रूप में सामने आएगा।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close