Trending

Ukraine Russia War️: पुतिन की हत्या की कोशिश हुई,क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला: रूस का यूक्रेन पर बड़ा आरोप

आपको बता दें कि क्रेमलिन रूस के राष्ट्रपति का सरकारी आवास है।

Ukraine-Russia-War️-Russia-accuses-Ukraine-to-assassinate-Putin-in-Kremlin-drone- attack

रूस और यूक्रेन युद्ध(Ukraine-Russia-War️)अभी तक जारी है लेकिन ऐसे में आज रूस ने यूक्रेन पर एक बहुत बड़ा आरोप लगाया है और कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(President Vladimir Putin)को जान से मारने की कोशिश यूक्रेन ने की है।

रूस का दावा है कि यूक्रेन ने मंगलवार रात में क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला किया,जिसका उद्देश्य पुतिन की हत्या करना(Ukraine-Russia-War️-Russia-accuses-Ukraine-to-assassinate-Putin-in-Kremlin-drone- attack)था।

हालांकि यूक्रेन(Ukraine)ने रूस के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

रूस(Russia)ने कहा कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति पुतिन की हत्या के लिए दो ड्रोन हमले क्रेमलिन(Kremlin)पर किए,जिन्हें रूसी सेना ने मार गिराय। क्रेमलिन ने पुतिन को मारने की कोशिश को ‘सुनियोजित आतंकवादी हमला’ करार दिया है।

अपने बयान में क्रेमलिन ने कहा कि “दो मानव रहित व्हीकल को क्रेमलिन की ओर लक्षित किया गया था… डिवाइसों को निष्क्रिय कर दिया गया।”

पुतिन को कथित जान से मारने की कोशिश की खबर लगते ही सोशल मीडिया पर यूजर्स अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे है।

आपको बता दें कि क्रेमलिन रूस के राष्ट्रपति का सरकारी आवास है।

रूसी राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि “रूसी पक्ष जहां और जब उचित समझे, जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।”

Russia-Ukraine crisis:पुतिन ने रखी ये तीन शर्ते,कहा-मांगे मानी तो ही यूक्रेन से बातचीत

मॉस्को के निवासियों ने भी स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे के बाद क्रेमलिन की दीवारों के पीछे विस्फोटों की आवाज सुनी थी। इसके बाद क्रेमलिन के ऊपर आसमान में धुआं उठता दिखाई दिया था।

एक स्थानीय टेलीग्राम चैनल ने स्थानीय निवासियों के रिकॉर्ड किए गए वीडियो फुटेज को भी शेयर किया है। हालांकि, इस हमले में यूक्रेन के हाथ की स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है।

Ukraine-Russia-War️-Russia-accuses-Ukraine-to-assassinate-Putin-in-Kremlin-drone- attack

रूस ने धमकी दी बदला-लेगा बदला 

रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, क्रेमलिन ने धमकी दी है कि रूस जहां और जब उचित समझे, जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

क्रेमलिन ने इस घटना को सुनियोजित आतंकवादी हमला और रूस के राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास करार दिया है।
रूसी अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन ने दो ड्रोन के जरिए क्रेमलिन को निशाना बनाने का प्रयास किया था। दोनों ड्रोन को मार गिराया गया (Ukraine-Russia-War️-Russia-accuses-Ukraine-to-assassinate-Putin-in-Kremlin-drone- attack)है। इस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

क्रेमलिन ड्रोन हमले के वक्त नहीं थे पुतिन

रूसी राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा है कि ड्रोन हमले के वक्त राष्ट्रपति पुतिन क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे।

पेसकोव ने यह नहीं बताया कि पुतिन उस वक्त कौन सी जगह पर मौजूद थे। क्रेमलिन ने बताया है कि इस ड्रोन हमले से पुतिन के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है।
वह पूर्व निर्धारित समय और योजना के अनुसार अपने काम को जारी रखे हुए हैं। इस ड्रोन हमले की कोशिश विक्ट्री डे की पूर्व संध्या पर की गई।
यह भी पढ़े:
Ukraine-Russia-War️-Russia-accuses-Ukraine-to-assassinate-Putin-in-Kremlin-drone- attack
(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button