breaking_newsHome sliderराशिफललाइफस्टाइल

4 मई  राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

4 मई राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, शुक्रवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज दोस्तों या परिवारों के साथ घूमने-फिरने का प्लान बना ले l आज का दिन आपकी यात्रा के लिए शुभ है l जो जातक विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहे है आज उन्हें सफलता मिलेंगी l कहते है बोल ही आपके चरित्र और आपके सफलता का कारण होते है l अगर आज आपको सफल होना है तो अपने बोली में मिठास ले आयें l अपशब्द का उपयोग न करें l

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज अधिकारियों के साथ बातचीत में सुधार हो सकता है। यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है। ऑफिस और बिजनेस का ज्यादातर काम निपट जाएगा। कोई नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज़ भी।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे- अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

सभी का विश्वास जेतना सरल नहीं होता l आज आलस्य से बचकर सक्रिय हो जाना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। मांगलिक आयोजनों में भाग लेंगे। महत्वपूर्ण विचार-विमर्श होंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा।

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। यह वक़्त इस बात को समझने का है कि ग़ुस्सा छोटा-पागलपन है।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज अपना दुखड़ा रोने का दिन है l आज संतान के व्यवहार से कष्ट होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। आपको समाज, परिवार में प्रशंसा मिलेगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे।

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =

Back to top button